मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ अलग हुए हैं पर रिश्ता अटूट है - बृजमोहन

बालाघाट में आयोजित विश्व मधुमक्खी दिवस एवं विराट किसान सम्मेलन में केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ शामिल हुए बृजमोहन अग्रवाल।

मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ अलग हुए हैं पर रिश्ता अटूट है - बृजमोहन

रायपुर/20/05/2023/छत्तीसगढ़ के पूर्व कृषि मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल आज राजाभोज कृषि महाविद्यालय, बालाघाट, मध्य प्रदेश में आयोजित “विश्व मधुमक्खी दिवस" कार्यक्रम एवं विराट किसान सम्मेलन में केंद्रीय कृषि एवं कृषक कल्याण मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के साथ शामिल हुए। इस दौरान राजा भोज कृषि महाविद्यालय भवन एवं अधोसंरचना विकास का लोकार्पण भी किया गया।
इस अवसर पर अपनी बात रखते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार केंद्र में आई है तब से किसानों की तरक्की उनकी खुशहाली का मार्ग बनता ही जा रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर किसानों की बेहतरी के लिए नित नई योजनाओं के साथ काम कर रहे हैं


 वही मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी किसान और किसान परिवार के उत्थान को प्राथमिकता में रखकर कार्य कर रहे हैं।

बृजमोहन ने कहा कि छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश दो अलग अलग राज्य बन गए परंतु रिश्ता अटूट है।
अविभाजित मध्यप्रदेश में पूज्य सुंदरलाल पटवा जी की सरकार में मुझे महज 29 साल की उम्र में मंत्री बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ था। मध्य प्रदेश से राजनीतिक संस्कारों को लेकर आगे बढ़ते हुए आज मैं छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर से 7 बार के विधायक हूं। सौभाग्य से कृषि और जल संसाधन मंत्री के रूप में सीधे तौर पर किसानों की सेवा का अवसर भी मुझे मिल चुका है।

बृजमोहन ने किसानों से कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लेकर उन्नत खेती की ओर अग्रसर होने की आवश्यकता है। भारत सरकार हो या मध्य प्रदेश सरकार आपको हर संभव सहयोग करने के लिए तत्पर हैं। उन्होंने कहा कि पूर्व के दशकों में मध्य प्रदेश के किसानों की बदहाली उन्होंने देखी है आज किसानों की खुशहाली देखकर खुशी महसूस होती है।
 इस अवसर पर मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल, पिछड़ा वर्ग आयोग मध्य प्रदेश के अध्यक्ष गौरीशंकर बिसेन सहित जनप्रतिनिधि एवं किसान मौजूद थे।