रायपुर में पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

रायपुर में पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध मौत हो गई है. पुलिस कस्टडी में युवक की मौत होने से एसएसपी ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं

रायपुर में पुलिस कस्टडी में आरोपी की संदिग्ध मौत, मजिस्ट्रेट जांच के आदेश

रायपुर में चोरी के आरोप में गिरफ्तार बदमाश की संदिग्ध परिस्थितियों में अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है. पुलिस कस्टडी में युवक की मौत होने से एसएसपी ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए हैं. युवक की मौत के मामले में पुलिस का दावा है कि पकड़े जाने के बाद जब उसे थाना लाया जा रहा था. इस दौरान वह भागने की कोशिश में जीप से कूद गया. जिससे उसके सिर पर गंभीर चोटें आई. अस्पताल में इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई है. वहीं दूसरी ओर उनकी पत्नी ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उसके पति के साथ मारपीट की है. जिसकी वजह से उसकी मौत हुई है.

गोल बाजार थाना पुलिस की कस्टडी में एक युवक की संदिग्ध मौत हो गई है. पुलिस के मुताबिक 14 अगस्त की तड़के सुबह चोरी की सूचना मिली थी. इसके बाद गोल बाजार पुलिस की पेट्रोलिंग वहां पहुंची. पुलिस ने दुर्ग पाटन के पास तर्रा गांव निवासी संजय यादव को हिरासत में लेकर थाने पहुंच रही थी. इसी बीच आरोपी चलती वाहन से कूद गया. इसके बाद उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी शनिवार को मौत हो गई.

इस मामले को लेकर मृतक की पत्नी ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतक की पत्नी ने आरोप लगाया है कि उसके पति और बच्चों के साथ मौदहापारा स्थित मार्केट आई थी. इसी दौरान पुलिस वहां पहुंची और उसके पति को बेवजह मारने लगी. इसमें एक पुलिस वाले ने उसके पति के सिर पर डंडे से वार किया. जिससे उनके सिर पर गंभीर चोटें आई. पुलिस वालों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया. उन्होंने बताया कि उसी दिन रात में थाने भी गई. इसके बाद पुलिस वालों ने उन्हें और उनके बच्चों को खाना खिलाया. फिर थानेदार ने मामला रफा-दफा करने के लिए 5 हजार रुपये भी दिए. हालांकि पुलिस ने इस पूरे मामले को बेबुनियाद बताया है.

इस मामले को लेकर कोतवाली सीएसपी अविनाश मिश्रा ने बताया कि '14 अगस्त सुबह पेट्रोलिंग को सूचना मिली कि एक व्यक्ति चोरी कर रहा है. इसके बाद हमारी पेट्रोलिंग टीम वहां पहुंची. फिर उसे हिरासत में लेकर थाना लाया जा रहा था. इसी बीच चलती गाड़ी से कूद गया. गम्भीर हालात में उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. इस मामले में मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दिए गए हैं.