बीजेपी का बघेल सरकार पर कर्ज लेकर रेवड़ी बांटने का आरोप

छत्तीसगढ़ में रेवड़ी पॉलिटिक्स पर घमासान मचा है. बीजेपी ने बघेल सरकार पर कर्ज लेकर रेवड़ी बांटने का आरोप लगाया है. बीजेपी की तरफ से विधायक बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने बघेल सरकार को नशेड़ी और बेवड़ी सरकार करार दिया. रायपुर बीजेपी कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से दोनों नेताओं ने बघेल सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए.

बीजेपी का बघेल सरकार पर कर्ज लेकर रेवड़ी बांटने का आरोप

बीजेपी ने बघेल सरकार पर रेवड़ी बांटने का आरोप लगाया है. रायपुर के बीजेपी कार्यालय में बीजेपी नेता अजय चंद्राकर और बृजमोहन अग्रवाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और बघेल सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. बीजेपी नेताओं ने बघेल सरकार को रेवड़ी बांटने वाली सरकार बताया और कहा कि यह सरकार बेवड़ी और नशेड़ी सरकार है. बृजमोहन अग्रवाल ने इस मौके पर बघेल सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना पर भी निशाना साधा

बीजेपी विधायक और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल और अजय चंद्राकर ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला. बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि" राज्य सरकार बेवड़ी और नशेड़ी सरकार है. नरवा, गरवा, घुरवा और बाड़ी योजना पर कहा कि "नरवा गरवा घुरवा बाड़ी सब घुषण गए संगवारी"

 बृजमोहन राज्य सरकार को चेतावनी भी दे डाली कि" सरकार चाहे कितनी भी कोशिश कर ले लेकिन आगामी 24 अगस्त का भाजपा युवा मोर्चा का मुख्यमंत्री निवास घेराव कार्यक्रम सफल होगा और प्रदेश भर के एक लाख युवा इस प्रदर्शन में शामिल होंगे.फिर चाहे जिला प्रशासन अनुमति दे या ना दे. यह प्रदर्शन कांग्रेस के ताबूत में आखिरी कील होगी"

वहीं बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर राज्य सरकार को घेरते हुए अजय चंद्राकर ने आरोप लगाया कि "प्रदेश में बेरोजगारी की भयावह स्थिति को देखते हुए मुख्यमंत्री के द्वारा एक निजी कंपनी को पैसा देकर फर्जी रिपोर्ट तैयार करवाई गई. फिर अपने हाईकमान, विधानसभा और छत्तीसगढ़ के युवाओं को झूठी जानकारी दी." चंद्राकर ने बताया कि "आज उच्च शिक्षा में भी प्रदेश की स्थिति ठीक नहीं है. टॉप हंड्रेड एजुकेशन संस्थाओं की लिस्ट में छत्तीसगढ़ का एक भी महाविद्यालय शामिल नहीं किया गया है. राज्य सरकार के द्वारा अब तक महज दो यूनिवर्सिटी खोली गई और दोनों में काम शुरू नहीं हो सका है."

खेल पर भी सियासत का आरोप लगाते हुए अजय चंद्राकर Ajay Chandrakar ने बघेल सरकार पर हमला बोला. अजय चंद्राकर ने कहा कि "मुख्यमंत्री आज ओलंपिक संघ, हैंडबॉल संघ, टेनिस संघ, बास्केटबॉल संघ, हॉकी, साइकिल इन सभी संघ के अध्यक्ष हैं. खेल प्राधिकरण बनाया गया उसके लिए कोई बजट नहीं, कोई बैठक नहीं, कोई सेटअप नहीं है और जो सदस्य बनाए गए वह कांग्रेस के विधायक सदस्य बनाए गए हैं"

अजय चंद्राकर ने सीएम द्धारा छत्तीसगढ़ राज्य ओलंपिक संघ का अध्यक्ष बनने को भी फर्जी बताया है. चंद्राकर ने कहा कि "ओलंपिक संघ का कोई चुनाव नहीं हुआ. पर्यवेक्षक नहीं आया. एक अपने सहयोगी को पकड़कर होटल में डिनर दिए और संघ के अध्यक्ष बन गए. खेलो इंडिया योजना में केंद्र सरकार से जितनी राशि दी गई थी. उसमें सिर्फ बोगस सामान की खरीदी की गई है"

अजय चंद्राकर इतने पर ही नहीं रुके उन्होंने राज्य सरकार पर रेवड़ी बांटने का आरोप लगाया. चंद्राकर ने कहा कि "राज्य सरकार को एक ही काम आता है. रेवड़ी बांटना और कर्जा लेना. युवा मितान क्लब रेवड़ी है और कितनी रेवड़ी सरकार की तरफ से बांटी जा रही है. मैं इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल के साथ खुली बहस के लिए तैयार हूं"

अजय चंद्रकार ने बघेल सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि राज्य सरकार बीजेपी की सभी अभियान की नकल कर रही है. चंद्राकर ने कहा कि" हम घर घर तिरंगा अभियान चला रहे थे तो उन्होंने तिरंगा यात्रा निकाली. उनका 24 तारीख को राजभवन घेराव था, जो मामला दिल्ली से टल गया. कांग्रेस को प्राणवायु सिर्फ छत्तीसगढ़ की एटीएम सरकार से मिल रही है"

बीजेपी और बीजेवाईएम 24 अगस्त को रायपुर में सीएम आवास का घेराव करने जा रही है. बीजेपी ने दावा किया है कि इस प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ से एक लाख युवा शामिल होंगे. यह प्रदर्शन भाजपा युवा मोर्चा के द्वारा बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर किया जा रहा है. वहीं जिला प्रशासन ने अब तक इस प्रदर्शन की अनुमति नहीं दी है. 24 अगस्त को तेजस्वी सूर्या आ रहे हैं. उनकी मौजूदगी में कार्यक्रम होगा. इस कार्यक्रम की अनुमति कलेक्टर दें या ना दें. लेकिन यह आंदोलन होगा.