शिक्षाकर्मी की तर्ज पर महाविद्यालयीन अतिथि व्याख्याताओं को नियमितीकरण किया जाए - अतिथि व्याख्याता महासंघ

शिक्षाकर्मी की तर्ज पर महाविद्यालयीन अतिथि व्याख्याताओं  को नियमितीकरण किया जाए -  अतिथि व्याख्याता महासंघ

छत्तीसगढ़ अतिथि व्याख्याता महासंघ का कहना है कि कई-कई सालों से उच्च शिक्षा में रिक्त पद के विरुद्ध काम कर रहे अतिथि व्याख्याताओ का नियमितीकरण अभी तक नहीं हुआ है। हमारे छत्तीसगढ़िया यशस्वी माननीय, मुख्यमंत्री जी के द्वारा नियमितीकरण की बात घोषणा- पत्र में स्पष्ट कहीं गई है जिस संबंध में कोई व्यवस्था अभी तक नहीं बनाई गई है।
इस संबंध में छत्तीसगढ़ अतिथि व्याख्याता महासंघ के द्वारा कई बार निवेदन नियमितीकरण/65 साल की व्यवस्था बनाने के लिए किए गए ऐसे में महाविद्यालयीन अतिथि व्याख्याताओं में निराशा की लहर व्याप्त हो रही है क्योंकि माननीय छत्तीसगढ़िया मुख्यमंत्री जी से हमें पूर्ण विश्वास कई बार दिलाए गए लेकिन पूर्ण नहीं हो पाया।
छत्तीसगढ़ अतिथि व्याख्याता महासंघ के अध्यक्ष महेंद्र सिवारे, सह-सचिव डॉ. अजय शर्मा, समस्त संभाग के अध्यक्ष आशीष धर दीवान ने बताया कि हमारी एक ही मांग नियमितीकरण/65 साल की व्यवस्था बनाने के लिए हम जब तक एक निश्चित व्यवस्था ना बन पाए तब तक हम माननीय मुख्यमंत्री जी, माननीय उच्च शिक्षा मंत्री जी, एवं संबंधित उच्च शिक्षा विभाग के अधिकारियों के पास हमारी व्यवस्था बनाने के लिए निवेदन करते रहेंगे ताकि हमारी जीविकोपार्जन की व्यवस्था बन पाए।
 हमें वर्तमान सरकार से पूर्ण विश्वास है कि हमारी एक मांग नियमितिकरण/
 65 साल की व्यवस्था एक निश्चित मासिक वेतन प्रदान करते हुए जल्द से जल्द पूर्ण करेंगे।