बुजुर्गों से परिवार में समाधान है, समाधान से जीवन सुगमः बृजमोहन अग्रवाल

बुजुर्गों से परिवार में समाधान है, समाधान से जीवन सुगमः बृजमोहन अग्रवाल

भाजपा विधायक एवं पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि वृद्धाश्रम का नाम "अनुभव आश्रम" रखा जाना चाहिए। परिवार में बुजुर्गों की उपस्थिति से हर समस्या का समाधान मिलता है जिससे परिवार में सुखमय वातावरण का निर्माण होता है और सुख शांति व समृद्धि आती है।


श्री अग्रवाल आज सारा समाज सेवी संस्थान  द्वारा संचालित कपड़ा बैंक व ओम वेलफेयर फाउंडेशन द्वारा संयुक्त रूप से आयोजित वृद्धाश्रम श्याम नगर के रंगारंग व सम्मान कार्यक्रम में सभा को संबोधित कर रहे थे। इस आयोजन में कपड़ा बैंक की ओर से नए कपड़ों का वितरण व सम्मान का कार्यक्रम रखा गया था। सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि मेरा मानना है कि वृद्धाश्रम का नाम "अनुभव आश्रम " रखा जाना चाहिए। बुजुर्ग ही हमारी शक्ति है, हमारी ताकत है। बुजुर्ग नहीं होते तो हम नहीं होते। जिस घर मे बुजुर्ग होते है वहां समाधान होता है, आज घरों में बच्चे अवसाद में जा रहे है, आत्महत्या कर रहे है उसका एक बड़ा कारण भी यह है कि उनके पास समस्या से लड़ने की क्षमता नही है, समाधान करने की ताकत नहीं है।
श्री अग्रवाल ने कहा कि जिस घर मे बुजुर्ग रहते हैं वहां पर बड़ी से बड़ी समस्याओं का कोई न कोई समाधान जरूर होता है। यहां पर आप अपनों से परेशान होकर आए हैं, यहां जो भी हैं वे भी आपके अपने ही हैं।  हम सब आपके उस परेशानी को दूर तो नहीं कर पा रहे हैं पर आपको मानसिक व भौतिक सुख जरूर दे पाएंगे। विश्वास जीवन जीने सिखाता है, और आपका जो जीवन जीने का विश्वास है, वह हम सबको भी प्रेरणा देता है। आपका आशीर्वाद और प्रेरणा हम सबको सदा मिलता रहे।