रायपुर में कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेसियों ने घंटी और थाली बजाकर जताया विरोध

: कांग्रेस ने महंगाई मुक्त भारत अभियान शुरू किया है. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में भी महंगाई मुक्त भारत अभियान का असर दिख रहा है. प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया की अगुवाई में कांग्रेसियों ने घंटी और थाली बजाकर विरोध जताया.

रायपुर में कांग्रेस का महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन, कांग्रेसियों ने घंटी और थाली बजाकर जताया विरोध

केंद्र सरकार से कांग्रेस लगातार महंगाई कम करने की मांग कर रही है. इसी मांग को लेकर आज राजधानी रायपुर के राजीव गांधी चौक पर कांग्रेसियों ने एक दिवसीय धरना प्रदर्शन दिया. रायपुर में कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया मौजूद रहे. वो खुद इस अभियान की अगुवाई रायपुर में कर रहे हैं. इसके तहत कांग्रेसी सिलेंडर और बाइक लेकर सड़क पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं.

रायपुर में पीएल पुनिया घरेलू गैस सिलेंडर के बीच बैठे. हाथ में पोस्टर भी पकड़ा. इस पोस्टर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है और ऊपर लिखा है अंधेर नगरी चौपट राजा. इतना ही नहीं इस दौरान वे घंटी भी बजाते नजर आए. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित बाकी नेताओं ने भी घंटी थाली हाथ में लेकर बजाया.

पीएल पुनिया ने कहा कि ये अभियान पूरे देश में चलाया जा रहा है. छत्तीसगढ़ में ही हर जिले में ये विरोध प्रदर्शन हो रहा है. पिछले कुछ समय में पेट्रोल, डीजल और घरेलू गैस सिलेंडर के दाम बढ़ गए हैं. कांग्रेस महंगाई मुक्त भारत अभियान चला रही है. साल 2014 में जब केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी तो पेट्रोल 71 रुपए और डीजल 50 रुपए के आसपास मिलता था. अब दोनों के दाम 100 और 90 के पार जा चुके हैं. केंद्र की सरकार टैक्स लगाकर बस अपनी जेबें भरने का काम कर रही है.

देश में लगातार बढ़ रही महंगाई को लेकर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने देश में बढ़ रही महंगाई के लिए सीधे तौर पर केंद्र की मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराया और उनसे महंगाई कम करने की मांग की. कांग्रेस का यह अभियान 2 से 4 अप्रैल तक जिला स्तर और 7 अप्रैल को प्रदेश स्तर पर भी चलाया जाएगा.