भिलाई की पूर्व पार्षद टी जया रेड्डी से दुबई में फैशन शो के नाम पर 17.88 लाख की ठगी

भिलाई की पूर्व पार्षद टी जया रेड्डी से दुबई में फैशन शो के नाम पर 17.88 लाख की ठगी

भिलाई। पूर्व पार्षद व जे.के. फाउंडेशन सोशल वर्कर के डायरेक्टर टी जया रेड्डी से फैशन शो के नाम पर 17 लाख 88 हजार 328 रुपए ठगी का मामला प्रकाश में आया है। प्रार्थियों की शिकायत पर भट्टी थाना पुलिस ने सोडाला जयपुर राजस्थान निवासी विजय जैन के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर जांच में लिया है।
मिली जानकारी के अनुसार पूर्व पार्षद व भाजपा महिला मोर्चा की पूर्व अध्यक्ष एवेन्यू सी, सेक्टर-1 भिलाई निवासी श्रीमती टी जया रेड्डी ने भट्टी थाना पुलिस से की गई शिकायत में कहा है कि विजय जैन द्वारा इंटरनेश्नल लेवल पर दुबई में फैशन शो कराने के नाम पर दिनांक 15/05/2022 से 27/07/2023 तक लगातार यूपीआई गुगल पे एवं फोन पे के माध्यम से लगभग 17,88,328/- रूपये छल पूर्वक धोखे में रखकर प्राप्त कर इवेंट में नहीं ले जाया गया एवं न ही लिये गए रकम को वापस किया गया। 
श्रीमती टी जया रेड्डी द्वारा फैशन इवेंट्स के कार्य किए जाते है। अब तक10 इवेंट्स पूर्ण करा दिया है। उनके साथ महिलाएं जुड़ी हुई है। रायपुर निवासी मृगमय सिंह से जया रेड्डी का परिचय जे.सी.आई. की मीटिंग में हुई थी। तब उनके द्वारा मुझे गुमराह करते हुए इंटरनेशनल लेवेल पर फैसन शो का इवेंट करना है तथा उसके एवज में एक कंपनी जिसका मालीक विजय जैन है जो गोल्ड का व्यापारी है जिसको मैं पांच सालो से जानती हूं, वह आई.डबल्यू.एफ.सी. नामक कंपनी संचालीत करता है। बहुत ही सज्जन इंसान है और ये बहुत बडी कंपनी का मालिक है और इंटरनेशनल लेवल पर शो करता है तथा दुबई में अपका शो करवाया जा सकता है। श्रीमती जया रेड्डी ने मृगमय सिंह के बातो में आकर अपने संपर्क का उपयोग करते हुए छ.ग., उडीसा,झारखंड में रहने वाली महिलाओ को इस इवेंट में भाग लेने हेतु प्रोत्साहित किया। इसमें लगने वाली रकम उनके द्वारा गुगल पे एवं फोन पे के माध्यम से अदा किया गया। विजय जैन ने दुबई में शो करने हेतु 45000 रुपए प्रत्येक व्यक्ति का खर्चा बताया और जया रेड्डी द्वारा कुल 41 लोगों का रकम अदा किया गया है। 14 अगस्त 2022 को इवेंट की बात कही और लगातार 8 बार डेट बदल चुका है। न ही इवेंट किया और न ही पासपोर्ट वीजा संबंधीत कोई कार्यवाही की गई है। रुपए मांगने पर अश्लील गाली गलौच करते हुए जान से मारने की धमकी दी जा रही है।  इस तरह रकम वापस मांगने पर विजय जैन के द्वारा गुंडे से उठवा दूंगा एवं जान से मरवा दूंगा और छत्तीसगढ से नेस्तानाबूद कर दूंगा ऐसा धमकी दी जा रही है।  इसकी लिखित सूचना श्रीमती जया रेड्डी द्वारा थाना प्रभारी भट्टी थाना भिलाई को विगत 19 अगस्त को दी गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं गई है।