छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: मुस्लिम युवक ने हिन्दू बन 12 वर्षों तक तलाकशुदा महिला से करता रहा शारीरिक शोषण, खुलासा के बाद हुआ फरार

छत्तीसगढ़ ब्रेकिंग: मुस्लिम युवक ने हिन्दू बन 12 वर्षों तक तलाकशुदा महिला से करता रहा शारीरिक शोषण, खुलासा के बाद हुआ फरार

मनेन्द्रगढ़। छत्तीसगढ़ के मनेन्द्रगढ़ जिला मनेन्द्रगढ़-चिरमिरी-भरतपुर (एमसीबी) से एक बड़ी खबर निकलकर सामने आई है।  45 वर्षीय महिला ने एक युवक पर गंभीर आरोप लगाई है। पुलिस अधीक्षक से की गई शिकायत में महिला ने एक बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि हैदर अली नाम का मुस्लिम युवक फर्जी आधार कार्ड बनाकर हिन्दू नाम मोहन रखकर उसके साथ करीब 12 वर्षों तक शारीरिक शोषण करता रहा और घर में रखे 1.50 लाख रुपए भी लेकर फरार हो गया है। युवक ने किसी और से दूसरी शादी भी कर ली है।
विगत 26 मई 2023 को पुलिस अधीक्षक से की गई शिकायत में 45 वर्षीय महिला ने बताया कि वे जिला एमसीबी थाना मनेन्द्रगढ़ के निवासी है। उनका पहला पति भैया लाल था कोर्ट से तलाक होने के बाद अलग हो गए। तलाक होने के करीब 5 महीने के बाद मोहन नाम के युवक से पराग आटा चक्की में मुलाकात हुई। उसने अपना आधार कार्ड भी दिखाया। मोहन ड्राइविंग का काम करता था।
मोहन से परिचय के दो तीन महीना के बाद मेरे साथ मेरे घर बिना शादी के रहने लगा। मैं अनाथ हूं, मंै भी तुम्हारी जाति पनिका का हूँ मुझे भी सहारा का जरूरत है। दोनों ने 5 साल के बाद शादी किए। महिला ने मोहन को बताया कि उसने अपना आपरेशन करवा लिया है, बच्चा नहीं होगा। तब मोहन ने कहा कि मुझे कोई दिक्कत नहीं है। शादी के बाद मोहन लोन लेने के लिए बोल।ा समूह लोन के लिए पति-पत्नी दोनों का आधार कार्ड लगता है। लोन के लिए स्पंदना समूह बैंक, समस्ता समूह बैंक मेरे घर लोन देने आए। तब बैक वालों ने जानकारी दिया कि मोहन नाम का आधार कार्ड हैदर अली के नाम पर है। यह मुस्लिम नाम सुनकर महिला सदमें में आ गई और काफी दिन तक इस बात को लेकर लड़ाई झगड़ा होता रहा। महिला ने हैदर अली को बोली कि तुम मुझे धोखे से शादी लिए मुझे मेरे हिन्दू धर्म से जाति से अलग कर दिए आस-पड़ोस में बदनामी। घर परिवार में बदनामी होने लगा। बेदखल कर दिए।
पति हैदर अली से कुछ महीनो के बाद लड़ाई झगड़ा शांत होने के बाद लोन निकलवाया और मुगेली काम करूगा बोलकर भोर 5 बजे चुपके से लोन वाला 1.5 लाख रूपए नकद और घर की बाईक से चला गया। अपना पुराना मोबाइल नम्बर बंद कर दिया। करीब 1 महीना तक महिला कॉल करती रही। हैदर अली के दोस्त ड्राइवर संतोष का मोबाइल नम्बर था। तब महिला ने अपने नम्बर से कॉल कर हैदर अली की जानकारी माँगी। तब संतोष ने बताया कि उसका बात होता है। हैदर अली का नये नम्बर  पर बात की।
हैदर अली पिता सिराजुद्दीन के घर पौराधार, वार्ड नम्बर 3 राठौर दाई भाल्मुदी अनुपपुर गई तब महिला को जानकारी हुई कि हैदर अली उर्फ मोहन दूसरी शादी कर लिया है।