देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज वृंदावन वाले का भव्य आयोजन भिलाई में, जयंती स्टेडियम में जुटेंगे सैकड़ों श्रद्धालु

देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज वृंदावन वाले का भव्य आयोजन भिलाई में, जयंती स्टेडियम में जुटेंगे सैकड़ों श्रद्धालु

भिलाई। दिव्य ज्योति सेवा समिति सुपेला भिलाई के तत्वावधान में 27 अक्टूबर से 2 नवंबर तक श्रीमद् भागवत कथा का आयोजन जयंती स्टेडियम सिविक सेंटर में किया जा रहा  है। जहां अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक परम पूज्य देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज वृंदावन वाले अपने श्री मुख से  श्रीमद् भागवत कथा  का वाचन करेंगे। आयोजन को लेकर आयोजन समिति की तैयारियां प्रारंभ कर दी गई है लगातार शासन-प्रशासन चर्चा कर अन्य व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है आयोजन में रोजाना हजारों की संख्या में सम्मिलित होने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रसाद वितरण सहित पार्किंग, पेयजल, शौचालय, निशुल्क चिकित्सा व अन्य व्यवस्थाओं के लिए सैकड़ों स्वयंसेवक अपनी निरंतर सेवाएं देंगे।
अंतर्राष्ट्रीय कथावाचक परम पूज्य देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज वृंदावन का आगमन भिलाई की पावन धरा पर होने जा रहा है। आयोजन समिति के सभी पदाधिकारी इस पत्रकार वार्ता के माध्यम से श्रीमद् भागवत कथा की जानकारी  साझा की है। भिलाई का सौभाग्य है की परम पूज्य श्री देवकीनंदन ठाकुर जी महाराज जी के श्री मुख से हमें श्रीमद् भागवत कथा का श्रवण करने का अवसर प्राप्त होगा जो भिलाई के लिए या ऐतिहासिक क्षण है। इसका शुभारंभ 26 अक्टूबर को 12 बजे गणेश मंदिर सेक्टर 5 से कलश यात्रा के साथ शुभारंभ किया जाएगा जिसमें हजारों की संख्या में मातृशक्ति सम्मिलित होंगी। आयोजन समिति ने इस कलश यात्रा में बड़ी संख्या में सम्मिलित होने वाली मात्र शक्तियों से यात्रा में उपयुक्त होने वाली कलश एवं पूजन सामग्री के साथ पीली अथवा लाल साड़ी धारण करने का अनुरोध किया है। 
इस वृहद आयोजन की तैयारी की जानकारी देते हुए दिव्य ज्योति समिति के अध्यक्ष प्रकाश देवांगन ने बताया कि आयोजन मिनी भारत के स्वरूप में भिलाई में होने जा रहा है इसलिए इसमें सभी समाजों की सहभागिता अवश्य रहेगी जिससे समाज एवं समिति के माध्यम से पेयजल की सेवा देने का निर्णय लिया है। साथ ही सैकड़ों स्वयंसेवक पूरे समय श्रद्धालुओं एवं अन्य व्यवस्थाओं में निरंतर अपनी सेवाएं देंगे साथ ही आयोजन स्थल पर श्रद्धालुओं के लिए सभी आवश्यक व्यवस्थाएं बनाई जा रही है। सेक्टर 2 भिलाई विद्यालय, सेक्टर 6 ए मार्केट लाल मैदान , सेक्टर 6 कोतवाली पुलिस स्टेशन मैदान, सेक्टर 7 बीएसपी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, दिव्यांग ग्राउंड सिविक सेंटर भिलाई होटल के सामने पार्किंग की व्यवस्था की गई है।