संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने आज 15 से 18 वर्ष तक बच्चों का वैक्सीनेशन का कुनकुरी से किया शुभारम्भ*

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने बच्चों से कहा कि वैक्सीन लगाने से डरें नहीं

संसदीय सचिव यू.डी. मिंज ने आज 15 से 18 वर्ष तक बच्चों का वैक्सीनेशन का कुनकुरी से किया शुभारम्भ*

देश में कोरोना के नए खतरे ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं । ऐसे में तेजी से संक्रमित करने वाले इस नए वैरिएंट से बचाव के लिए सरकार अलर्ट मोड़ पर आ गई है । ओमिक्रॉन की बढ़ती दहशत के बीच देश में कोरोना की तीसरी लहर से भी इनकार नहीं किया जा सकता है । ऐसे में 15 से 18 वर्ष के बीच के बच्चों के लिए कोविड वैक्सीनेशन कोरोना से रोकथाम के लिए सोमवार को 15 से 18 वर्ष तक बच्चों का वैक्सीनेशन शुरू । 
इस कार्यक्रम का शुभारंभ संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक यू.डी. मिंज ने आज शासकीय  कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय कुनकुरी से किया। इस अवसर आज पहला टीका कु लक्ष्मी बाई कक्षा 12 एवं दूसरा टीका कु महक परवीन कक्षा 12 को लगया गया इस अवसर पर एसडीएम रवि राही,मुख्य स्कॉउट आयुक हरिप्रसाद साय, सचिव स्काउट एवं गाइड श्रीमती कल्पना टोप्पो ,जिला स्कॉउट संघ के पदाधिकारी,बीएमओ के. कुजूर,बीपीएम एवं स्कूल के समस्त स्टाफ एवं पत्रकार उपस्थित रहे

इस अवसर पर संसदीय सचिव एवं कुनकुरी विधायक यू.डी. मिंज ने कहा कि कोरोना अभी खत्म नई हुआ है इसलिए हम सबको सावधानी रखना है इसलिए सतर्क रहें ।घर के बड़ो अभिभावकों को जागरूक करना है। जिन्होंने टीकाकरण नहीँ कराया है उन्हें 
जानकारी देवे और टीकाकरण के लिए प्रेरित करें। कोरोना टीकाकरण से डरने की जरूरत नई है। उन्होंने स्कॉउट पदाधिकारी को स्कूलों में स्काउट को सक्रिय कर विभिन्न गतिविधियों के माध्यम से समाज को परिपक्व करने को कहा और स्कूलों में कैरियर मार्गदर्शन लगातार कर बच्चों को कैरियर के चयन में मार्गदर्शन करने को भी कहा।
सभी को सावधानी रखने 

 बीएमओ के कुजूर ने कहा कि आज से 15 से 18 का वैक्सीन शुरू हुआ है हम स्कूलों के माध्यम से बच्चों का टिकाकरण कर रहे जिसमें बच्चों को कोवाक्सिन लगाया जा रहा है। टीकाकरण में सामान्य रूप से किसी बच्चे को बुखार आये या बदन दर्द करे तो वो घबराये नहीं।इससे डरने की जरूरत नई है यह सामान्य है।
सभी को वैक्सीन लगेगा। ईसके लिए जिले के सभी हाई और हायर सेकंडरी स्कूलों में टीकाकरण केंद्र बनाए गए हैं।