देश का मान, सम्मान, स्वाभिमान और गौरव बढ़ा है मोदी सरकार के 8 सालों में- बृजमोहन अग्रवाल

देश का मान, सम्मान, स्वाभिमान और गौरव बढ़ा है मोदी सरकार के 8 सालों में- बृजमोहन अग्रवाल

मोदी सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने पर इस स्वर्णिम यात्रा को प्रदेश भाजपा द्वारा सेवा, सुशासन और गरीब कल्याण के वर्ष की संज्ञा दी गई है।
इस अवसर पर छत्तीसगढ़ शासन के पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल एवं राज्य सभा सांसद रामविचार नेताम कार्यक्रम स्थल संकल्प भवन भाजपा कार्यालय अम्बिकापुर पहुंचे। भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह के मार्गदर्शन में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में युगपरिवर्तनकारी परिणाम सामने आए हैं, मोदी सरकार के 8 सालों में देश का मान, सम्मान, स्वाभिमान और गौरव बढ़ा है। कोरोना काल में मुफ्त सेवा देने में हमारा देश सबसे आगे रहा है, उन्होंने कहा कि विश्व के कई देशों में जहाँ पहली डोज़ के लिए लोग तरस रहे हैं वहीं हमारे देश में दूसरे डोज़ के बाद अब बूस्टर डोज़ लगाया जा रहा है। आगे उन्होंने कहा कि समूचा देश आज लगभग दंगा मुक्त हो गया है , दुनिया भर में आज मोदी जी के सुशासन की पहचान है, अनेक वैश्विक संगठनों ने मोदी जी को विश्व के सर्वश्रेष्ठ नेता का खिताब दिया है। उन्होंने कहा कि देश के 80 करोड़ से अधिक नागरिकों तक खाद्यान्न की आपूर्ति कोरोना के वैश्विक संकट के दौरान सुनिश्चित करते रहने से बड़ा गरीब कल्याण और क्या हो सकता है, पिछले 8 वर्षों में देश की गरीबी 22% से घटकर 10% से नीचे आ गई है और कोरोना संक्रमण के दौरान 1% से कम 0.8% पर स्थिर बनी हुई है। आगे उन्होंने कहा कि पहले योजना कागज पर बनती थी, कागज पर लागू होती थी और कागज पर ही पूर्ण हो जाती थी परंतु आज यह देखा जा रहा है कि जिस योजना का शिलान्यास होता है वही योजना उसी कार्यकाल में पूरी भी होती है। मोदी सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए आगे उन्होंने कहा कि 8 वर्षों में देश की प्रति व्यक्ति आय दोगुनी हुई है, विगत 8 वर्षों में देश में 15 नए एम्स का निर्माण हुआ जबकि आजादी से 2014 तक देश में केवल 7 एम्स थे, मोदी सरकार में भ्रष्टाचार समाप्त समाप्त हुआ है तथा जनधन खाता के माध्यम से हितग्राहियों का पैसा सीधे खाते में ट्रांसफर होता है, पहली बार किसी सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था और जीडीपी को आम जनता से जोड़ा है, उज्जवला योजना, स्वच्छ भारत अभियान, जल जीवन मिशन , गरीब कल्याण अन्न योजना, किसान सम्मान निधि , आयुष्मान भारत और सौभाग्य योजना के कारण देश की अर्थव्यवस्था भी मजबूत हुई और मंदी के बावजूद देश की विकास दर दुनिया में सर्वाधिक बनी रही। उन्होंने कहा कि 2014 से पहले समस्याओं को ही नियति मान लिया गया था लेकिन मोदी सरकार ने देश के गंभीर समस्याओं को समाप्त कर राष्ट्र को विकास की धारा के साथ जोड़ दिया, जम्मू कश्मीर में धारा 370 का खात्मा, अयोध्या में भव्य श्री राम मंदिर निर्माण ट्रिपल तलाक कानून, नागरिक संशोधन कानून, आतंकवाद के खिलाफ व्यापक अभियान, गरीब सवर्णों को आरक्षण, ओबीसी कमिशन को संवैधानिक मान्यता जैसे जनता के हित में अनेक फैसले लिए गए। आगे उन्होंने छत्तीसगढ़ को केंद्र सरकार द्वारा विकास कार्यों के लिए दी गई हजारों करोड़ से अधिक की राशि का उल्लेख करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ को केवल इस बजट में पिछले वर्ष की तुलना में लगभग 8000 करोड रुपए ज्यादा मिले हैं, अभी हाल ही में केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने 9,240 करोड रुपए की सड़कों का शिलान्यास एवं उद्घाटन किया है तथा आगे भी एक लाख करोड़ से ज्यादा की राशि छत्तीसगढ़ को देने का आश्वासन उन्होंने दिया है फिर भी छत्तीसगढ़ की विकास विरोधी भूपेश सरकार केंद्र सरकार से प्राप्त राशि को ढंग से खर्च भी नहीं कर पा रही है।
इस अवसर पर राज्यसभा सांसद रामविचार नेताम, भाजपा जिला अध्यक्ष ललन प्रताप सिंह, ओबीसी मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अखिलेश सोनी, वरिष्ठ नेता अनिल सिंह मेजर, प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भारत सिंह सिसोदिया, नगर निगम नेता प्रतिपक्ष प्रबोध मिंज, जिला महामंत्री अभिमन्यु गुप्ता एवं देवनाथ पैकरा, अंबिकापुर मंडल अध्यक्ष मधुसूदन शुक्ला, जिला संवाद प्रमुख संतोष दास तथा सह संवाद प्रमुख रूपेश दुबे सहित अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।