कांग्रेस सरकार के दिन हुए पूरे, अब जनता लेगी झूठे वादों का हिसाब- बृजमोहन

किसान मोर्चा द्वारा आयोजित सभा में बृजमोहन ने भूपेश सरकार पर लगाई आरोपों की झड़ी।

कांग्रेस सरकार के दिन हुए पूरे, अब जनता लेगी झूठे वादों का हिसाब- बृजमोहन

रायपुर/05/03/2023/ पूर्व कृषि मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल आज माँ बंजारी धाम ग्राम खपरी में आयोजित भाजपा किसान मोर्चा के दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए। इस दौरान आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उसे जनविरोधी करार दिया और कहा की यह सरकार पूरी तरह से झूठ की बुनियाद पर टिकी हुई है। सरकार बनाने के लिए जितने भी वादे इन्होंने किए हैं आज तक एक भी वादा पूरा नहीं किया। कांग्रेस को वोट देने वाले लोग अब खुद को ठगा महसूस कर रहे हैं। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को भूपेश नहीं ठग नरेश की संज्ञा दी जा रही है।

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि उन्होंने अर्जुन सिंह, दिग्विजय सिंह और अजीत जोगी की भी कांग्रेसी सरकार देखी है। पर ऐसा बर्बादी का आलम किसी सरकार में नहीं था। यहां किसान, मजदूर, नौजवान, महिलाएं हर कोई परेशान है। इनके नाम से बस योजनाएं बन रही हैं और इनके रुपए कांग्रेसियों के जेब में जा रहे है। 
शराबबंदी पर उन्होंने कहा कि हाथ में गंगाजल लेकर कांग्रेसियों ने वादा किया था कि सरकार बनते ही शराबबंदी की जाएगी। परंतु आज शराबबंदी तो दूर की बात, एक फोन पर शराब घर पहुंचाया जा रहा है। युवाओं से सरकार बनते ही 25सौ रुपए बेरोजगारी भत्ता देने की बात इन्होंने कही थी। परंतु आज तक यह वादा उन्होंने पूरा नहीं किया। उलटे झूठे आंकड़े प्रस्तुत कर छत्तीसगढ़ में सबसे कम बेरोजगारी की बात वे करते हैं। जबकि रोजगार कार्यालय के आंकड़े स्पष्ट तौर पर बताते हैं कि यहां बेरोजगारों की संख्या लाखों में है।
गोबर खरीदी योजना और गौठान योजना के नाम पर भी अरबों का घोटाला किया जा रहा है। जो बिहार के चारा घोटाले से भी ज्यादा बड़ा प्रतीत होता है।
बृजमोहन ने कहा कि छत्तीसगढ़ अब नशे का हब बन गया है। यहां से गांजा, शराब, कोकीन, हीरोइन तक की तस्करी हो रही है। नशे के अवैध व्यापार के चलते छत्तीसगढ़ प्रदेश में अपराध भी बड़ी तेजी से बढ़ रहे हैं। कानून का खौफ अपराधियों में नजर नहीं आता है। महिलाओं के लिए भी एक असुरक्षा का माहौल यहां बन गया है। बीते दिनों हमने देखा कि राजधानी की सड़क पर एक युवक हाथ में कटार लिए लड़की के बाल खींचते हुए उसे लहूलुहान कर सड़क पर घुमा रहा है। ऐसा भयावह मंजर है छत्तीसगढ़ का। मां-बेटी की सुरक्षा को भी लेकर यह कांग्रेस सरकार गंभीर नहीं है। बल्कि अपराधियों को सरकार व सरकार से जुड़े लोग संरक्षण देने में लगे हैं।

उन्होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी जी ने छत्तीसगढ़ की जनता की पीड़ा को महसूस करते हुए राज्य का निर्माण किया था। उनका स्वप्न था कि यहां विकास की गंगा बहे। 15 साल रही हमारी भाजपा सरकार ने उनके सपनों को पूरा करने के लिए प्रदेश में विकास की आधारशिला रखी है। गांव, गरीब, किसान सब के विकास को प्राथमिकता में रखकर कार्य किया। अधोसंरचना का विकास हुआ। परंतु 4 वर्ष पहले आयी यह कांग्रेस सरकार कुछ नया करने की बात तो दूर सब कुछ बर्बाद करने पर तुली हुई है। प्रदेश में बह रही विकास की गंगा को रोक दिया है।
यह कांग्रेस सरकार सही मायने में जन विरोधी है, विकास विरोधी है। इसका प्रमाण यह है कि इन्होंने केंद्र की मोदी सरकार द्वारा स्वीकृत प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत प्रदेश की गरीब जनता को पक्के मकान से वंचित रखा है। केंद्र सरकार की जल जीवन मिशन योजना के तहत प्रदेश के हर घर में जल की उपलब्धता होनी हैं। पूरे भारत में यह योजना 90 परसेंट पूर्ण हो चुका है। परंतु कांग्रेस सरकार के निकम्मेपन के चलते यहा योजना थम सी गई है। इस योजना के पिछड़ेपन में हमारा प्रदेश 31वे नंबर पर है। 
बृजमोहन ने कहा कि कांग्रेस सरकार के दिन अब पूरे हो गए हैं। आने वाले चुनाव में जनता भूपेश द्वारा किए गए झूठे वादों का हिसाब लेगी ।

इस अवसर पर किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष पवन साहू, द्वारिकेश पांडे, बबलू शर्मा, वेदराम मनहरे, राजकुमार ठाकुर, किसान मोर्चा जिला अध्यक्ष अनिल नायक, हेमंत सिंह ठाकुर, नरेश वर्मा सहित किसान मोर्चा के पदाधिकारी भाजपा कार्यकर्ता एवं ग्रामीण मौजूद थे।