सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

सीएम भूपेश बघेल ने केंद्र सरकार पर साधा निशाना

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पेट्रोल डीजल के दाम को लेकर आज केंद्र सरकार पर निशाना  साधा है. उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के समय पेट्रोल-डीजल  पर टैक्स 9 रुपए तक था. जो अब 27 रुपए से बढ़कर 32 रुपए तक पहुंच गया. केंद्र सरकार यूपीए सरकार के समय के स्तर पर ही टैक्स को लाए. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार  ने अपने कार्यकाल में जो पेट्रोल-डीजल पर टैक्स के दाम तय किए गए थे, उससे एक पैसा भी हमने पिछले 3 सालों में नहीं बढ़ाया.

टैक्स वहीं के वहीं है. एनडीए सरकारसे हम कहते रहे कि यूपीए सरकार में जितना टैक्स और एक्साइज ड्यूटी लगती थी, उसी स्तर पर ले आए. पेट्रोल 50 से 60 रुपए लीटर में मिलेंगे. अगर सेंट्रल गवर्नमेंट कम करेगी तो राज्य सरकार के टैक्स में भी कमी आएगी. उसमें कोई अंतर नही आएगी. भाजपा शासित राज्यों में टैक्स घटाने के सवाल पर सीएम ने कहा की मुझे एक टिफिकेशन दिखाए. कब नोटिफिकेशन जारी हुआ?

सीएम ने कहा कि पेट्रोल और डीजल के भाव कम होने चाहिए. कांग्रेस लगातार बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों को लेकर आंदोलन करती रही है. हमारी मांग आज भी है. जो यूपीए सरकार में 2014 के पहले सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी थी, मोदी सरकार उतने की एक्साइज ड्यूटी पर ले आए. हम इसका स्वागत करेंगे.

सीएम भूपेश बघेल ने कहा कि 5 पेट्रोल के दाम कर केंद्र सरकार जनता को लॉलीपॉप थमा रही है. पहले 30 रुपए दाम बढ़ा दिए गए. उसके बाद 5 रुपए दाम कम किए गए. ऐसा नही चलेगा.