कवर्धा हिंसा मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

कवर्धा हिंसा मामले में बीजेपी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज

कवर्धा हिंसा केस में बीजेपी नेताओं पर एफआईआर दर्ज किया गया है. सूत्रों के मुताबिक इस मामले में पुलिस ने पूर्व सांसद और पूर्व सीएम रमन सिंह के बेटे अभिषेक सिंह पर भी केस दर्ज  किया है.

झंडा विवाद को लेकर विश्व हिंदू परिषद के आह्वान पर 5 अक्टूबर की रैली में भाजपा नेता समेत विभिन्न संगठनों द्वारा किए गए उत्पात में बीजेपी के बड़े नेता के अलावा दोनों पक्ष के कुल 70 से भी अधिक लोगों पर एफआईआर दर्ज  किया गया है. इस केस में लगभग 80 लोगों को पुलिस ने हिरासत  में लिया है. अन्य आरोपी फरार बताए जा रहे हैं.

सूत्रों के मुताबिक बीजेपी के सांसद संतोष पांडेय, पूर्व सांसद अभिषेक सिंह, पूर्व विधायक मोतीराम चंद्रवंशी और अशोक साहू समेत 14 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. हालांकि अभी तक इसकी पुष्टि किसी अधिकारी ने नहीं की है. कवर्धा हिंसा मामले में 8 अक्टूबर को जिला प्रशासन एवं सभी समाज के प्रमुखों के साथ जनप्रतिनिधि शहर के अंदर शांति मार्च   निकाल रहे है. लोगों से शहर में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील कर रहे हैं.

पूरी तरह बेपटरी है शहर का माहौल

बता दें कि रविवार तीन अक्टूबर की शाम को हुई दो पक्षों में मारपीट के बाद शहर का माहौल पूरी तरह से बिगड़ गया था. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने धारा 144 लगा दी थी. कलेक्टर ने रविवार को ही स्कूल-कॉलेज बंद करने की घोषणा कर दी थी. चार जिला रायपुर, दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा से बड़ी संख्या में पुलिस बल और PTS के जवानों को बुलाया लिया गया था. पुलिस लगातार पेट्रोलिंग कर रही है.

कई दिनों से है तनाव का माहौल

कवर्धा हिंसा के मामले में जिला प्रशासन की तरफ से सामाजिक, आमजन, राजनेता, पत्रकारों के साथ शांति समिति की बैठक का आयोजन की जा चुकी है. साथ ही कवर्धा और आसपास के इलाकों में इंटरनेट सेवाओं को बंद रखा गया है. इस मामले को लेकर बीजेपी के नेताओं के द्वारा लगातार घटनास्थल पर पहुंचने और सरकार को घेरने की कोशिश की जाती रही है.