स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख केंद्र रहे धमतरी के ग्राम भोथली से कंडेल तक तिंरगा एवम मशाल पदयात्रा में शामिल हुए बृजमोहन - अजय एवं रंजना साहू

हर घर तिरंगा अभियान के तहत बृजमोहन अग्रवाल ने धमतरी गंगरेल में तिरंगा यात्रा सहित विभिन्न कार्यक्रम में भाग लिया

स्वतंत्रता आंदोलन के प्रमुख केंद्र रहे धमतरी के ग्राम भोथली से कंडेल तक तिंरगा एवम मशाल पदयात्रा में शामिल हुए बृजमोहन - अजय एवं रंजना साहू

हर घर तिरंगा अभियान के तहत बृजमोहन अग्रवाल आज धमतरी प्रवास पर थे।  लोकतंत्र सेनानी स्व. हनुमान प्रसाद मिश्रा के ग्राम भोथली से स्वतंत्रता आंदोलन का प्रमुख केंद्र रहे स्वतंत्रता संग्राम सेनानी बाबू छोटेलाल श्रीवास्तव के गौरव ग्राम कंडेल जहाँ पर आज़ादी का अलख जगाने महात्मा गांधी स्वयं पहुंचे थे और कंडेल नहर सत्याग्रह में भाग लिया था ऐसे पूण्य गाँव तक तिरंगा एवं मशाल यात्रा में भाग लिया।

 पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल विभिन्न सामाजिक कार्य में शामिल होने आज एक दिवसीय प्रवास पर धमतरी पहुंचे। यहां सर्वप्रथम उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव के तहत घर-घर तिरंगा अभियान का प्रचार किया। छत्तीसगढ़ के प्रमुख पर्यटन केंद्र गंगरेल डैम में बृजमोहन अग्रवाल, पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर व स्थानीय विधायक श्रीमती  रंजना साहू, नीलू शर्मा, श्री राम रोहरा ने हाथों में तिरंगा लहराते हुए नौकायान किया और उपस्थित पर्यटकों को झंडा वितरित करते हुए अमृत महोत्सव के संबंध में अपनी बात रखी।

 अग्रवाल ने अपने संछिप्त उद्बोधन में  कहा कि आजादी अनमोल है इसकी हर कीमत पर हमें रक्षा करनी है। आज देश के सामने नक्सलवाद, आतंकवाद, भ्रष्टाचार एक बड़ी चुनौती के रूप में सामने दिखाई पड़ रही है। जिस वजह से उज्जवल भविष्य की कल्पना भी हमें दूर लगती हैं। ऐसी समय में आवश्यकता है कि हम पूरे देशवासी एकजुट होकर श्रेष्ठ भारत निर्माण के लिए संकल्पित हो जाये। 

 अग्रवाल ने कहा कि 13 अगस्त से देश भर में मनाया जा रहा आज़ादी का अमृत महोत्सव एक बेहतर अवसर है कि हम राष्ट्रध्वज अपने घरों में फहराकर देश प्रेम का अलख जगाए। 

● जिला भाजपा कार्यालय में बृजमोहन ने ली बैठक...

अपने धमतरी प्रवास के दौरान बृजमोहन अग्रवाल ने जिला भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने अमृत महोत्सव पर चलाये जा रहे हर घर तिरंगा अभियान पर अपनी बात रखी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा नेतृत्व जेपी नड्डा जी  ने हर घर तिरंगा अभियान को सफल बनाने के लिए पूरे संगठन को जुटने को बात कही है। यह अभियान देशवासियों में राष्ट्रप्रेम की भावना को और मजबूत बनाएगा साथ ही एक भारत श्रेष्ठ भारत निर्माण की दिशा में भी  मील का पत्थर साबित होगा। बैठक में पूर्व मंत्री अजय चंद्राकर, विधायक रंजना साहू, नीलू शर्मा, रामु रोहरा, शशि पवार सहित धमतरी जिले के प्रमुख भाजपा पदाधिकारी उपस्थित थे।

● विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित प्रदर्शनी का बृजमोहन ने किया उद्घाटन।

पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सोनकर समाज भवन धमतरी में विभाजन विभीषिका स्मृति दिवस पर आयोजित प्रदर्शनी का शुभारंभ किया। 
प्रदर्शनी अवलोकन पश्चात आयोजित मंचीय कार्यक्रम में उपस्थित गणमान्य नागरिकों के समक्ष अपने संक्षिप्त संबोधन में श्री अग्रवाल ने कहा कि भारत का विभाजन एक बड़ी त्रासदी से कम नही था।