राहुल और सोनिया गांधी से मिले सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस शासित राज्यों में लागू होगा छत्तीसगढ़ मॉडल!

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल) ने आज दिल्ली में राहुल गांधी और सोनिया गांधी से उनके आवास पर मुलाकात की.

राहुल और सोनिया गांधी से मिले सीएम भूपेश बघेल, कांग्रेस शासित राज्यों में लागू होगा छत्तीसगढ़ मॉडल!

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा सहित पार्टी आलाकमान से उनके आवास पर मुलाकात की. सूत्रों के अनुसार आज की बैठक में यूपी में मौजूदा चुनावी परिदृश्य के आकलन के साथ-साथ अन्य कांग्रेस शासित राज्यों में छत्तीसगढ़ सरकार की कुछ प्रमुख योजनाओं को लागू करने के मुद्दे पर भी चर्चा की गई. इसके अलावा चुनावी राज्यों के लिए पार्टी के चुनावी घोषणापत्र में 'छत्तीसगढ़ मॉडल' की झलक भी देखने को मिल सकती है. छत्तीसगढ़ सरकार की प्रमुख योजनाओं जैसे मेडिकल स्टोर योजना, गोधन योजना के साथ-साथ किसान कल्याण योजना की बहुत सराहना की जा रही है. इसलिए कांग्रेस इन योजनाओं को दूसरे राज्यों में भी लाने पर विचार कर रही है.

सार्वजनिक स्वास्थ्य के बुनियादी ढांचे को बढ़ावा देने के लिए छत्तीसगढ़ सरकार ने महंगी ब्रांडेड दवा को सस्ती जेनेरिक दवा से बदलने के लिए श्री धन्वंतरी जेनेरिक मेडिकल स्टोर योजना शुरू की थी. इस मेडिकल स्टोर में जेनेरिक दवा 50 से 70 फीसदी तक सस्ती दरों पर उपलब्ध हैं. इस योजना के तहत अब तक छत्तीसगढ़ में 105 मेडिकल स्टोर खोले जा चुके हैं. अब तक पांच लाख लोग इस योजना का लाभ भी उठा चुके हैं. देशभर में फैले कोविड-19 के मद्देनजर कांग्रेस का मानना ​​है कि जो राजनीतिक दल इस मोर्चे पर बेहतर पहल करेंगे, उन्हें अधिक राजनीतिक लाभ मिल सकता है.

इसके अलावा किसान न्याय योजना और गोधन योजना से छत्तीसगढ़ में कृषि क्षेत्र को बढ़ावा   मिला है. क्योंकि इन योजनाओं के तहत लाभार्थियों के खाते में सीधे नगद हस्तांतरण से राज्य की अर्थव्यवस्था को भी मदद मिली है

वह उत्तर प्रदेश में प्रचार करने के लिए 3 दिनों से राजनीतिक दौरे पर थे. उन्होंने सोमवार को नोएडा में घर-घर जाकर प्रचार किया था. अगले दिन उन्होंने आगामी विधानसभा चुनावों के मद्देनजर पार्टी के प्रचार के लिए मथुरा और वृंदावन का भी दौरा किया. छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल के खिलाफ नोएडा में उनकी हालिया यात्रा के दौरान कोविड के मानदंडों का उल्लंघन करने के लिए एक प्राथमिकी  भी दर्ज है. हालांकि बाद में उन्होंने आरोप लगाया कि चुनाव आयोग चुनाव की शुरुआत में भी "पूर्वाग्रह" दिखा रहा है.