सिद्धारमैया CM और शिवकुमार ने डिप्टी CM की ली शपथ, राहुल बोले- मोहब्बत के लिए जनता का शुक्रिया

कर्नाटक मंत्रिमंडल में मंत्रियों की स्वीकृत संख्या 34 है. मंत्रिमंडल में सभी क्षेत्रों और वर्गों का ध्यान रखा गया है. इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष सहित सभी शीर्ष नेताओं से व्यापक चर्चा हुई है.

सिद्धारमैया CM और शिवकुमार ने डिप्टी CM की ली शपथ, राहुल बोले- मोहब्बत के लिए जनता का शुक्रिया

सिद्धारमैया ने आज दूसरी बार कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली. वहीं डी.के. शिवकुमार उपमुख्यमंत्री बने. साथ ही आठ अन्य विधायक ने भी मंत्री पद की शपथ ली. बेंगलुरु में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस के तमाम बड़े नेताओं के साथ विपक्ष के क्षेत्रीय दलों के दिग्गज भी शामिल हुए. इस मौके को 2024 लोकसभा चुनाव से पहले गैर भाजपाई खेमे के लिए एकजुटता दिखाने के तौर पर भी देखा जा रहा है.

हम जो कहते हैं कर दिखाते हैं- राहुल गांधी
एक दो घंटे में कर्नाटक की नई सरकार की पहली कैबिनेट की बैठक होगी. उसमें हमारे जो पांच वादे हैं वे कानून बन जाएंगे. हम जो कहते हैं हम कर दिखाते हैं- कांग्रेस नेता राहुल गांधी

कांग्रेस को समर्थन देने के लिए दिल से धन्यवाद- राहुल गांधी
शपथ ग्रहण के बाद समारोह में राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक की जनता को मैं दिल से और कांग्रेस पार्टी की ओर से धन्यवाद करता हूं. आपने पूरी तरह कांग्रेस पार्टी को समर्थन दिया. पिछले 5 सालों में आपने कौन सी मुश्किलें सही, यह आप और हम जानते हैं. मीडिया में लिखा गया कि यह चुनाव कांग्रेस पार्टी क्यों जीती. इस जीत का सिर्फ एक कारण है और वह है कांग्रेस कर्नाटक के गरीबों, पिछड़ों, दलितों के साथ खड़ी हुई.

सीएम और डिप्टी सीएम के अलावा 8 मंत्रियों ने भी शपथ ली.
सिद्धारमैया ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री और डीके शिवकुमार ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. साथ ही डॉ. जी. परमेश्वर, के.एच. मुनियप्पा, के.जे. जॉर्ज और एम.बी. पाटिल, सतीश जारकीहोली, प्रियांक खड़गे, रामलिंगा रेड्डी और बी.जेड. ज़मीर अहमद खान ने भी नव-निर्वाचित कर्नाटक सरकार में मंत्रियों के रूप में शपथ ली.