परिक्रमा नहीं, पराक्रम से मिली सफलता सम्मान दिलाती है-बृजमोहन

नायिका सम्मान समारोह में पहुंचे बृजमोहन. समाज के विभिन्न क्षेत्रों में कार्य करने वाली असल नायिकाओं को किया सम्मानित.

परिक्रमा नहीं, पराक्रम से मिली सफलता सम्मान दिलाती है-बृजमोहन

रायपुर/31/03/2023/ पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने प्रतिष्ठित अखबार नईदुनिया द्वारा आयोजित नायिका सम्मान समारोह में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आजकल परिक्रमा करने वालों की पूछ परख होती है पराक्रम करने वालों की नहीं. परंतु यह अच्छी बात है कि देश के प्रतिष्ठित अखबार नई दुनिया ने विभिन्न क्षेत्रों में पराक्रम करने वाली मातृ शक्तियों का सम्मान किया है. यह सम्मान निश्चित रूप से उनका हौसला बढ़ाएगा तथा और बेहतर करने के लिए प्रेरणा देगा. इस अवसर पर उन्होंने समाज के विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाली महिलाओं को स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया.

बृजमोहन ने कहा कि लोग आजकल शॉर्टकट पसंद करते हैं परंतु हमें यह समझना होगा कि शॉर्टकट से मिली सफलता कभी स्थाई नहीं होती. स्थाई सफलता संघर्ष और मेहनत के बाद ही मिलती है. और अस्थाई सफलता के बाद ही इन लोगों के मन में आप सम्मान बना पाते हैं.

महिलाओं पर अपनी बात रखते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि नारी शक्ति स्वरूपा है. हमारे सनातन धर्म में ज्ञान के लिए मां सरस्वती, धन के लिए मां लक्ष्मी और शक्ति के लिए मां दुर्गा को प्रतीक माना गया है. हमारे धर्म में नारियों का सम्मान सर्वोच्च है. 
कार्यक्रम में नई दुनिया के संपादक सतीश चंद्र श्रीवास्तव चीफ मार्केटिंग हेड अजय वर्मा मौजूद थे.