महात्मा गांधी पर रायपुर के फूड ऑफिसर ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, हुआ निलंबित

रायपुर के फूड ऑफिसर संजय दूबे पर कार्रवाई हुई है. उन्होंने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के खिलाफ विवादित बयान दिया था. जिसके बाद खाद्य विभाग की संचालक किरण कौशल ने कार्रवाई की.

महात्मा गांधी पर रायपुर के फूड ऑफिसर ने किया आपत्तिजनक पोस्ट, हुआ निलंबित

कालीचरण महाराज के बाद रायपुर के फूड ऑफिसर संजय दुबे ने राष्ट्रपति महात्मा गांधी पर विवादित पोस्ट किया है. फेसबुक पर कमेंट पोस्ट करने के बाद उन्हें निलंबित कर  दिया गया है. खाद्य विभाग की संचालक किरण कौशल ने यह कार्रवाई की है. कार्रवाई को लेकर प्रशासन ने कहा है कि महात्मा गांधी के खिलाफ बयान देना या पोस्ट करना छत्तीसगढ़ सिविल सेवा आचरण के खिलाफ है. इसलिए संजय दुबे को निलंबित  किया जाता है. संजय दुबे के पोस्ट में लिखा हुआ था कि, गांधी कोई राष्ट्र नहीं हैं, न ही इस देश का बहुमत उन्हें देश का राष्ट्रपिता मानता है. इस पोस्ट में लाखों देशवासियों की हत्या का जिम्मेदार गांधी जी को माना गया. जैसे ही यह पोस्ट वायरल हुआ. सरकार सतर्क हो गई. यह पूरा मामले सीएम के संज्ञान में आया. उसके बाद ऑफिसर पर कार्रवाई हुई है

इस पूरे विवाद पर फूड ऑफिसर संजय दुबे ने जवाब दिया है. उन्होंने कहा कि मेरा फेसबुक आईडी हैक किया गया. उसके बाद मेरे आईडी से पीयूष कुमार को यह आपत्तिजनक पोस्ट भेजा गया है. मेरे मन में महात्मा गांधी जी के लिए श्रद्धा है.

छत्तीसगढ़ में बीते दो दिनों से महात्मा गांधी पर जमकर सियासत हो रही है. पहले राजधानी रायपुर के धर्म संसद में महात्मा गांधी के खिलाफ संत कालीचरण ने विवादास्पद बयान दिया. उन्होंने मंच से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के लिए अशोभनीय भाषा का इस्तेमाल किया. जिसके बाद छत्तीसगढ़ राज्य गौ सेवा आयोग के अध्यक्ष महंत राम सुंदर दास ने कड़ा एतराज जताया. सोमवार को संत कालीचरण के खिलाफ एफआईआर दर्ज हो चुकी है. सीएम बघेल, कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कालीचरण के बयान का विरोध किया है. बीजेपी नेताओं ने भी कालीचरण के बयान की निंदा की है.