उचित मार्गदर्शन और प्रशिक्षण से ही निखर कर सामने आती है प्रतिभा- बृजमोहन

ब्यूटीशियंस के 1 दिन से सेमिनार को किया संबोधित।

उचित मार्गदर्शन और प्रशिक्षण से ही निखर कर सामने आती है प्रतिभा- बृजमोहन

रायपुर/28/02/2023/ पूर्व मंत्री एवं रायपुर दक्षिण विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा की योग्यता-क्षमता सबके भीतर होती है बस आवश्यकता रहती है उसे निखारकर सामने लाने की। और यह तभी संभव होता है जब उचित मार्गदर्शन और प्रशिक्षण मिले। 
उन्होंने यह बात ब्यूटीशियंस के एकदिवसीय सेमिनार के दौरान कहीं। इस अवसर पर उन्होंने महाराष्ट्र, गुजरात व छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों से प्रशिक्षण देने आए लोगों तथा सेन समाज के उत्कृष्टजनों को सम्मानित किया। कार्यक्रम में प्रख्यात छत्तीसगढ़ी कलाकार मोना सेन भी मौजूद थी।


सेमिनार में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज के दौर में अपनी सुंदरता की प्रति लोगों का ज्यादा ध्यान है इसलिए ब्यूटीशियंस की उपयोगिता बढ़ गई है। गांव हो या शहर आजकल हर पारिवारिक आयोजन में ब्यूटी पार्लर वालों की आवश्यकता होती ही है। इस क्षेत्र में अब रोजगार की संभावनाएं अब बढ़ गई है। ऐसे में निःशुल्क सेमिनार का आयोजन लोगों की मदद करने की दिशा में शानदार पहल है।

उन्होंने युवतियों का मार्गदर्शन करते हुए कहा कि भारतीय समाज में महिलाओं का सम्मान उच्च है। धन प्राप्ति के लिए देवी लक्ष्मी,शक्ति के लिए मां दुर्गा और ज्ञान के लिए मां सरस्वती की पूजा की जाती है। हमारी मान्यता है नारी शक्ति स्वरूपा होती है। वह जो चाहे कर सकती है। इसलिए आप पूरे आत्मविश्वास के साथ अपने कार्य क्षेत्र में आगे बढ़ गए सफलता आपके कदमों में होगी।


आयोजकों को सुझाव देते हुए बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि भविष्य में इस तरह का आयोजन सप्ताह भर का होना चाहिए। ब्यूटी पार्लर के अलावा सिलाई, कढ़ाई व अन्य रोजगार उन्मुख प्रशिक्षण की व्यवस्था होनी चाहिए ताकि ज्यादा से ज्यादा विकल्प लोगों को मिल सके।
 राज ब्लू हैवन अकैडमी द्वारा आयोजित इस निशुल्क सेमिनार में सैकड़ों की संख्या में युवतियों ने भाग लिया। सेन समाज रायपुर ने भी इस आयोजन में अपना योगदान दिया।कार्यक्रम में सेन समाज के अध्यक्ष मनोज सेन, गजानंद सेन, नारायण सेन आदि उपस्थित थे।