पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज

अब्दुल गफूर पठान ने दावा किया कि पुलिस ने पहले तो प्राथमिकी दर्ज करने के प्रति अनिच्छा जाहिर की थी, लेकिन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं अन्य समूहों सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रयास से प्राथमिकी दर्ज हो सकी. उन्होंने कहा, हम शर्मा की गिरफ्तारी तक पुलिस से बात करते रहेंगे. मुंबई पुलिस ने हाल ही में शर्मा के खिलाफ ऐसा ही एक और मामला दर्ज किया है.

पैगंबर मुहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी को लेकर बीजेपी प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज

 धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी की प्रवक्ता नुपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराई गई है. जानकारी के मुताबिक एक टीवी कार्यक्रम के दौरान उन्होंने पैगम्बर साहब के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. यह FIR महाराष्ट्र के पुणे में दर्ज की गई है. पुलिस ने बुधवार को यह जानकारी दी. पुणे नगर निगम के पूर्व पार्षद अब्दुल गफूर पठान की शिकायत पर मंगलवार को कोंढवा  पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है.

एक पुलिस अधिकारी ने बताया, यह प्राथमिकी अब्दुल गफूर पठान के बयान के आधार पर दर्ज की गयी थी. उनके बयान के अनुसार, 28 मई को उन्हें व्हाट्सऐप पर (न्यूज चैनल की) ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़ी परिचर्चा से संबंधित लिंक प्राप्त हुआ था, जिसमें नुपूर शर्मा भी हिस्सा ले रही थीं. उन्होंने (पठान ने) कहा कि वह पैगम्बर मुहम्मद और उनकी पत्नी के संबंध में नुपूर शर्मा की टिप्पणियां देखकर आहत हो गये थे.

पठान ने दावा किया कि पुलिस ने पहले तो प्राथमिकी दर्ज करने के प्रति अनिच्छा जाहिर की थी, लेकिन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया एवं अन्य समूहों सहित विभिन्न मुस्लिम संगठनों के प्रयास से प्राथमिकी दर्ज हो सकी. उन्होंने कहा, हम शर्मा की गिरफ्तारी तक पुलिस से बात करते रहेंगे. मुंबई पुलिस ने हाल ही में शर्मा के खिलाफ ऐसा ही एक और मामला दर्ज किया है.

इस मामले के बाद से नुपुर शर्मा ने ट्विटर पर बताया कि उन्हें सोशल मीडिया पर लगातार दुष्कर्म और गला काटकर हत्या करने की धमकियां मिल रही हैं. नुपुर ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर को टैग करते हुए ट्वीट कर लिखा कि उनकी मां, बहन और पिता को जान से मारने और सिर काटने की धमकियां मिल रही हैं.