कर्नाटक में 'किंग' बनी कांग्रेस, बीजेपी ने कबूल की 'हार'

राहुल गांधी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई और धन्यवाद देता हूं. कर्नाटक के चुनाव में गरीब जनता की शक्ति जीती. मोहब्बत की दुकान चुनने के लिए कर्नाटक की जनता का शुक्रिया.

कर्नाटक में 'किंग' बनी कांग्रेस, बीजेपी ने कबूल की 'हार'

विधानसभा चुनावों के तहत वोटों की गिनती जारी है. कर्नाटक में कांग्रेस किंग बनकर उभरी है. रुझानों और नतीजों को लेकर दिल्ली और कर्नाटक समेत देशभर के कांग्रेस (138 सीटें) दफ्तरों में जश्न मनाया जा रहा है. उधर, बीजेपी (63 सीटें) ने हार स्वीकार कर ली है. सीएम बोम्मई ने कहा कि हम मंजिल तक नहीं पहुंच पाए.बीएस येदियुरप्पा ने हार स्वीकार करते हुए कहा कि हार-जीत भाजपा के लिए बड़ी बात नहीं है. 2 सीट से शुरुआत कर भाजपा आज सबसे बड़ी पार्टी बन गई है. कार्यकर्ताओं को दुखी होने की जरूरत नहीं है. हम अपनी हार पर पुनर्विचार करेंगे. हम जनता के फैसले का सम्मान करते हैं और हमें वोट करने के लिए हम जनता का धन्यवाद करते हैं.

 वहीं कांग्रेस के सांसद इमरान प्रतापगढ़ी ने कहा कि हम चुनाव जीते हैं तो बजरंग दल बैन होगा. उन्होंने कहा कि ये असर कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का है. कर्नाटक की जनता ने नफरत की राजनीति को नकार दिया है. बजरंग बली का आशीर्वाद हमें मिला है. सारे सूफी संतों का आशीर्वाद हमें मिला है. बता दें कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव की 224 सीटों पर 10 मई को मतदान हुआ था. हालांकि इस बार के चुनाव में 73.19 फीसदी मतदान हुआ था, जो 2018 के चुनाव के मुक़ाबले 1% कम है. एग्जिट पोल की बात करें तो 4 में कांग्रेस को बहुमत दिया था. एक सर्वे में बीजेपी की सरकार बनने का अनुमान जताया था और 6 सर्वे ने हंग असेंबली का दावा किया था. अब रुझानों की मानें तो कांग्रेस ही कर्नाटक की किंग बनकर उभरती दिख रही है. बीजेपी और जेडीएस काफी पीछे दिख रही हैं. 

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कांग्रेस की जीत जनता की जीत है. जनता ने एक भ्रष्ट सरकार को हराया है. हमें आगे बहुत कुछ करना है. हमें वादे निभाने हैं, हमारी 5 गारंटी हम पूरी करेंगे.

कर्नाटक चुनाव के रुझानों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर लिया है, इस मौके पर कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के काफिले के सामने जश्न मनाया.