पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने किया साहू समाज चंगोराभाठा परिक्षेत्र के भवन का लोकार्पण बृजमोहन अग्रवाल ने किया प्रतिभावान व मेधावी छात्रों को सम्मानित

साहू समाज सामाजिक उत्थान के कार्यों में हमेशा आगे रहता है: बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने किया साहू समाज चंगोराभाठा परिक्षेत्र के भवन का लोकार्पण  बृजमोहन अग्रवाल ने किया प्रतिभावान व मेधावी छात्रों को सम्मानित


रायपुर। रायपुर के चंगोराभाठा में चंगोराभाठा परिक्षेत्र साहू समाज द्वारा अतिरिक्त भवन लोकार्पण व सामाजिक सम्मेलन एवं प्रतिभावान छात्र-छात्राओं के सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में पूर्व मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी शामिल हुए। साहू समाज के लोगों ने पूर्व मंत्री का छत्तीसगढ़ी संगीत व पटाखों की आवाज के माध्यम से जोरदार स्वागत किया। पूर्व मंत्री ने सर्वप्रथम अतिरिक्त भवन का लोकार्पण किया। तत्पश्चात उन्होंने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। इस सामाजिक सम्मलेन में अपनी प्रतिभा को प्रदर्शित कर रहे छात्रों की रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देख पूर्व मंत्री बेहद प्रभावित भी हुए। 

इस कार्यक्रम के दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने सभी को संबोधित करते हुए खुशी जताई कि अतिरिक्त भवन लोकार्पण के साथ-साथ सामाजिक सम्मेलन व प्रतिभावान व मेधावी छात्र-छात्राओं का सम्मान किया गया। उन्होंने कहा कि साहू समाज, पूरे प्रदेश में अपने लोगों को संगठित कर छत्तीसगढ़ के विकास हेतु सदैव अग्रसर रहता है। प्रदेश के अन्य समाज के लोगों को भी यह सीखने की जरूरत है। आज भी साहू समाज, प्रदेश भर में 50 लाख से भी अधिक की संख्या के साथ पूरे छत्तीसगढ़ को सशक्त करने हेतु प्रयासरत हैं। उन्होंने बताया कि इस वर्ग का सबसे प्रभावित करने वाला कार्य सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन है। सामूहिक विवाह व परिचय सम्मेलन का कार्य किसी से सीखना है तो साहू समाज से सीखना चाहिए। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी ने कार्यक्रम के दौरान साहू समाज को गरीब तबके की मदद करने हेतु प्रोत्साहित भी किया। 

इस अवसर पर पूर्व महापौर प्रमोद दुबे भी मंच पर मौजूद रहे, साथ ही मोतीलाल साहू, भंवरलाल साहू, केशव साहू, यादराम साहू, उत्तम साहू, सनत कुमार साहू, सावित्री साहू, हासिल साहू एवं साहू समाज के अन्य कई सदस्यों ने अपनी उपस्थिति दर्ज कराई।