दुर्ग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, प्रधान मंत्री आवास दिलाने करोड़ों की ठगी करने वाली शातिर ठग ज्योति सोनी गिरफ्तार

दुर्ग पुलिस को मिली बड़ी सफलता, प्रधान मंत्री आवास दिलाने करोड़ों की ठगी करने वाली शातिर ठग ज्योति सोनी गिरफ्तार

भिलाई। प्रधान मंत्री आवास दिलाने के नाम पर ठगी करने वाली शातिर ठग ज्योति सोनी को गिरफ्तार करने में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी सर्चिंग अभियान कार्यवाही के दौरान ठगी के फरार महिला को पुलिस ने पकड़ा है। फर्जी मकान आबंटन आदेश जारी कर करोड़ो रूपये की धोखाधड़ी मामले में महिला के खिलाफ 420 का मामला दर्ज है।

  ज्ञात हो कि प्रार्थी राकेश चौसरे निवासी चिंगरी पारा सुपेला का वर्ष 2020 में अपने परिचिति रमेश के माध्यम से ज्योति सोनी से मुलाकात हुआ था। मुलाकात के दौरान ज्योति सोनी ने प्रार्थी को बताया था कि वह सरकारी अधिकारी है और प्रधान मंत्री आवास दिलाने का काम करती है। प्रार्थी को भी ढाई लाख रूपये में मकान दिलाने की बात कहीं। प्रार्थी राकेश चौसरे, ज्योति सोनी के बातो से प्रभावित होकर व उनके झांसे में आकर ढाई लाख रूपये प्रधान मंत्री आवास दिलाने के नाम दिया। ज्योति सोनी द्वारा बताया था कि जल्द ही मकान मिल जायेगा एवं आपके अलावा और किसी भी व्यक्ति को  मकान की आवश्यकता हो तो बताना उनको भी दिलवा देंगे। तब प्रार्थी उनकी बातो पर विश्वास कर अपने जान पहचान के लगभग 8-10 लोग से प्रधान मंत्री आवास दिलाने के नाम पर अपने अन्य अपराधी साथियो के साथ मिलकर गिरोह बनाकर करोड़ो रूपये की ठगी किया है। प्रार्थी के रिपोर्ट पर थाना सुपेला में धोखाधडी का रिपोर्ट दर्ज कर विवेचना में लिया गया। 
 पुलिस अधीक्षक दुर्ग शलभ कुमार सिन्हा के निर्देश पर एवं अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर संजय ध्रुव तथा नगर पुलिस अधीक्षक भिलाई नगर निखिल राखेचा के मार्गदर्शन में तालपुरी इंटरनेशनल कालोनी रूआबांधा दुर्ग में अभियान रेड कार्यवाही के दौरान संदेहियो को पकड़ा गया। ज्योति सोनी से पूछताछ करने पर ज्ञात हुआ की पुलिस को गुमराह करते हुए गलत जानकारी दे रही है। बारिकी से पूछताछ करने पर पता चला कि ज्योति सोनी के खिलाफ थाना सुपेला में लोगो को मकान दिलाने के नाम पर ठगी का मामला दर्ज है। जिसे आज दिनांक      18.06.2023 को गिरफ्तार कर न्यायिक रिमाण्ड में भेजा गया। 
   इस महत्वपूर्ण कार्यवाही में थाना प्रभारी सुपेला निरीक्षक दुर्गेश कुमार शर्मा, उप निरीक्षक तेजराम कंवर, सउनि दिनेश सिंह, खुशबू नायक, आर. जुनैद सिद्धीकी, विवेक सिंह का विशेष योगदान रहा।

आरोपी का नाम - ज्योति सोनी पिता धर्मेन्द्र सोनी उम्र 26 साल निवासी जोन-2 केएलसी काली मंदिर के पास खुर्सीपार थाना खुर्सीपार जिला-दुर्ग।