ओमीक्रोन हल्का संक्रमण, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : दिल्ली एम्स निदेशक

ओमीक्रोन के मामलों में लगातार वृद्धि के बीच दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं, बल्कि सतर्क रहें और कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें.

ओमीक्रोन हल्का संक्रमण, घबराएं नहीं, सतर्क रहें : दिल्ली एम्स निदेशक

देश में कोरोना वायरस के नए स्वरूप ओमीक्रोन  के मामलों में लगातार वृद्धि हो रही है, लेकिन एक बार फिर कोविड महामारी के फैलने की आशंका बढ़ गई है. इस बीच दिल्ली एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने लोगों से अपील की है कि वे घबराएं नहीं, बल्कि सतर्क रहें.

उन्होंने कहा कि वर्तमान आंकड़े बताते हैं कि ओमीक्रोन हल्का संक्रमण है तो ऑक्सीजन की आवश्यकता इतनी अधिक नहीं हो सकती है. मैं सभी से दवाओं की जमाखोरी से बचने का अनुरोध करूंगा. हम मामलों में किसी भी वृद्धि का प्रबंधन करने के लिए बेहतर तरीके से तैयार हैं.

डॉ. गुलेरिया ने एक वीडियो संदेश में कहा कि भारत की बड़ी आबादी को कोविड रोधी टीका लगाया जा चुका है, फिर भी हम बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क हैं. इसलिए, हमारे लिए यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम कोविड प्रोटोकॉल का पालन करें, जिसमें मास्क पहनना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और भीड़ वाली जगहों से बचना शामिल है, ताकि इसके प्रसार को रोका जा सके.

उन्होंने बताया कि महामारी अभी खत्म नहीं हुई. हमें खुद को बचाना होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि टीकाकरण या प्राकृतिक संक्रमण के कारण लोगों में एंटीबॉडी विकसित हुई है.