पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने हितग्राहियों को 500 से ज्यादा सिलेंडर का वितरण किया गरीबों की रसोई से धुआं हट रहा है, मेरा देश बदल रहा है: बृजमोहन अग्रवाल

पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने हितग्राहियों को 500 से ज्यादा सिलेंडर का वितरण किया  गरीबों की रसोई से धुआं हट रहा है, मेरा देश बदल रहा है: बृजमोहन अग्रवाल

  महात्मा गांधी व लाल बहादुर शास्त्री जयंती एवं माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन के अवसर पर 'सेवा पखवाड़ा' के अंतर्गत उज्ज्वला योजना के हितग्राहियों को गैस सिलेंडर का वितरण किया गया। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी ने कैलाशपुरी स्थित तत्पर कार्यालय में हितग्राहियों को 500 से ज्यादा गैस सिलेंडर का वितरण किया। इस दौरान पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने संबोधित करते हुए बताया कि आज से 15 दिन पहले मोदी जी का जन्मदिन था जिस पर मोदी जी ने कहा कि आप लोगों को किसी को धन नहीं बांटना, सभा नहीं करनी है, यज्ञ नहीं करना है, केवल लोगों की सेवा करनी है।

बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि अपने प्रधानमंत्री जी हमेंशा गरीब और पिछडों की चिंता करते हैं, उन्हें इस बात की फिक्र रहती है कि आम जनता जरूरी दवाई व उपचार समय पर मिले। उनकी हमेंशा यही कोशिश होती है और वे अपने कार्यकर्ताओं को भी  बार-बार यही कहते हैं कि सरकार की योजनाओं का लाभ लेने से कोई भी जरूरतमंद न बचे। वे इस बात की चिंता करते है कि हर घर में शौचालय हो, अगर कहीं कोई योजना का लाभ लेने से वंचित रह गया है तो उसे भी लाभ दिलाने की चिंता प्रधानमंत्री जी करते हैं। श्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि मोदी जी ने माता और बहनों की समस्या को समझा और उनके लिए शौचालय बनाकर इज्जत देने का काम किया। 

श्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि उज्ज्वला योजना ने आज तमाम गरीब महिलाओं की ¨जिंदगी बदल दी है। उन्होंने कहा कि लकड़ी और उपलों से खाना पकाने के दौरान उन्हें देर तक धुएं में रहना पड़ता था। इससे वे कई बीमारियों की शिकार हो जाती थीं। इस योजना के आने से महिलाओं को धुएं से छुटकारा मिला है, वहीं समय की भी काफी बचत हुई है। बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि इस योजना के पीछे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की दूर दृष्टि है। जिन्होंने जमीन से जुड़े एक राजनैतिक कार्यकर्ता और नेता के रूप में समाज के दुर्बल वर्ग की कठिनाईयों को पहचाना और उन्हें दूर करने के लिए इस योजना को सफलतापूर्वक लागू किया। जिन लोगों ने कभी सोचा नहीं था कि वो भी कभी गैस सिलेंडर पर खाना का पाएंगे, वो भी खुशहाल हैं अपने प्रधानमंत्री जी को दिल से धन्यवाद दे रहे हैं। 

छत्तीसगढ़ सरकार पर निशाना साधते हुए बृजमोहन अग्रवाल जी ने कहा कि जब से कांग्रेस की सरकार आई है उन्होंने उज्ज्वला गैस योजना को बंद कर दिया। उन्होंने बताया कि इसके लिए राज्य सरकार से लड़ाई लड़ी और रायपुर की जितने माताएं बहनें हैं जो धुएं में खाना पकाती हैं उन्हें गैस देने का काम किया। उन्होंने बताया कि आज के समय गैस टंकी रेगुलेटर इनकी बाहरी मूल्य 5 हजार से अधिक है, मगर मोदी जी इसे मुफ्त में देकर अपनी माताओं-बहनों का दुख दर्द बांटने का काम कर रहे हैं। 

इस दौरान जिला अध्यक्ष श्रीचंद सुंदरानी, पार्टी के महामंत्री रमेश ठाकुर, सुंदर नगर के पार्षद मृत्युंजय दुबे, मण्डल अध्यक्ष महेश शर्मा, मंडल अध्यक्ष पंजवानी जी, मंडल अध्यक्ष सालिक सिंह ठाकुर, टिकरापारा पार्षद चंद्रपाल, नटवर लाल अग्रवाल, पार्टी के उपाध्यक्ष ललित जय सिंह, मनीषा चंद्राकर, स्वप्निल मिश्रा, ब्राह्मण पारा पार्षद सरिता आकाश दुबे समेत कई पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।