पुणे से मुंबई जा रही बस खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत, कई घायल: पुलिस

पुणे पुराने मार्ग पर जो बस खाई में गिरी, उसमें 41 यात्रियों के सवार होने की सूचना है. सभी घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल और एमजीएम अस्पताल कामोठे भेजा गया है.

पुणे से मुंबई जा रही बस खाई में गिरी, 12 लोगों की मौत, कई घायल: पुलिस

महाराष्ट्र के पुणे से एक बड़े हादसे की खबर सामने आ रही है. यहां पुणे पुराने मार्ग पर एक यात्री बस खाई में गिर गई. ये दर्दनाक हादसा खोपोली पुलिस थाना के तहत शिंगरोबा मंदिर के पीछे घाट पर हुआ. रायगढ़ के खोपोली इलाके में बस के खाई में गिर जाने से 12 लोगों की मौत हो गई. वहीं 29 अन्य लोग घायल हो गए. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि एक पारंपरिक संगीत मंडली के सदस्यों को ले जा रही निजी बस पुणे से मुंबई जा रही थी, तभी तड़के करीब 4:50 बजे राजमार्ग पर शिंग्रोबा मंदिर के पास खाई में गिर गई. बस में 41 यात्री सवार थे. 

सभी घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल और एमजीएम अस्पताल कामोठे भेजा गया है. एक निजी बस में मुंबई के गोरेगांव  से बाजी प्रभु वादक ग्रुप (सिंबल टीम) पुणे में कार्यक्रम खत्म कर गोरेगांव जा रहे थे. रायगढ़ के पुलिस अधीक्षक (एसपी) सोमनाथ घार्गे ने कहा कि घायल और मरने वालों में मुंबई के सायन और गोरेगांव और पड़ोसी पालघर जिले के विरार के रहने वाले थे. उन्होंने बताया कि घायलों को खोपोली ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बस में 40 के करीब यात्री होने की सूचना है. हाइकर्स ग्रुप, आईआरबी की टीम दुर्घटना के शिकार लोगों की मदद के लिए मौजूद है. वहीं निजी अस्पतालों के डॉक्टरों को मदद के लिए बुलाया गया.

एडिशनल एसपी अतुल ने कहा कि मृतक और घायलों की उम्र 18 से 25 वर्ष के बीच है. पुलिस ने कहा कि स्थानीय पुलिस की एक टीम और एक ट्रेकर का समूह फिलहाल बचाव अभियान में लगा हुआ है. खोपोली शहर मुंबई से लगभग 70 किमी दूर स्थित है. महाराष्ट्र सीएम एकनाथ शिंदे ने पुराने मुंबई-पुणे राजमार्ग पर एक निजी बस के खाई में गिरने से हुए भीषण हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया है. मृतकों और उनके परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की सहायता राशि देने की घोषणा की गई है.

इसी के साथ अजीत पवार ने अपने ट्वीट में लिखा, "पुराने पुणे-मुंबई राजमार्ग पर बोरघाट में एक निजी बस के खड्ड में गिर जाने और एक यात्री की मौत की घटना दुर्भाग्यपूर्ण और दर्दनाक है"  हम प्रार्थना करते हैं कि घटना में घायल हुए लोगों को शीघ्र उपचार मिले और वे शीघ्र स्वस्थ हों. मृतकों को भावभीनी श्रद्धांजलि!हम उनके परिवारों के दुःख में सहभागी हैं.