टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बघेल लेंगे फैसला: पीएल पुनिया

बघेल कैबिनेट के वरिष्ठ मंत्री टीएस सिंहदेव ने शनिवार को पंचायत मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. सिंहदेव के इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ में सियासी पारा हाई हो गया है. सीएम भूपेश बघेल ने इस मुद्दे पर रविवार को चुप्पी तोड़ी. इस पूरे मुद्दे पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बघेल फैसला लेंगे.

टीएस सिंहदेव के इस्तीफे पर सीएम भूपेश बघेल लेंगे फैसला: पीएल पुनिया

टीएस सिंहदेव के पंचायत मंत्री पद से इस्तीफे के बाद छत्तीसगढ़ की राजनीति में सियासी घमासान तेज हो गया है. छत्तीसगढ़ के राजनीतिक गलियारों में सिर्फ टीएस सिंहदेव की ही चर्चा हो रही है. इस मुद्दे पर सीएम भूपेश बघेल ने रविवार को चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने इस मामले में ज्यादा कुछ नहीं कहा और बोला कि "अब तक उन्हें पत्र नहीं मिला है. मीडिया के माध्यम से जानकारी मिली है.अभी तक सिंहदेव का इस्तीफा वाला पत्र मुझे नहीं मिला है. मेरे पास उनका पत्र आएगा तो मैं परीक्षण करा लूंगा. शनिवार को मैंने सिंहदेव को फोन लगाया था. लेकिन फोन नहीं लग पाया. हमारे बीच सब तालमेल है. हम इस संबंध में चर्चा कर लेंगे. मैं इस मुद्दे पर अपनी पार्टी के उच्च पदाधिकारियों से बात करूंगा उनका मार्गदर्शन  लूंगा"

छत्तीसगढ़ की सियासत में चल रहे इस घटनाक्रम पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि "टीएस सिंहदेव ने सीएम भूपेश बघेल को पत्र लिखा है और उनसे निवेदन किया है कि एक विभाग मुझसे ले लिया जाए. जिसका मुख्यमंत्री भूपेश बघेल फैसला करेंगे"

 मीडिया ने जब पूछा कि टीएस सिंहदेव ने जन घोषणा पत्र में नहीं किए गए कार्यों को लेकर सवाल किया है. तो इस पर कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया ने कहा कि" पत्र में जो लिखा गया है वह सबके सामने है. लेकिन बघेल सरकार छत्तीसगढ़ में अच्छे से काम कर रही है. न केवल भारत सरकार की योजनाओं का बल्कि छत्तीसगढ़ में राज्य सरकार के द्वारा अनेक लोक कल्याणकारी योजनाओं का अच्छे से संचालन किया जा रहा है" अभी सिंहदेव स्वास्थ्य मंत्री के पद पर हैं. उनके पास लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण, चिकित्सा शिक्षा, बीससूत्रीय, वाणिज्यिक कर (जीएसटी) का प्रभार है. सिंहदेव ने सिर्फ पंचायती मंत्री पद से इस्तीफा दिया है.