एक आह्वान से रक्तदान के लिए उमड़ पड़ी भीड़, सेवा भाव से मनाया मोदी जी का जन्मदिन: बृजमोहन अग्रवाल

तेरापंथ जैन समाज ने भी किया विश्व के सबसे बड़े रक्तदान शिविर का आयोजन, आयोजकों को साधुवाद: बृजमोहन अग्रवाल

एक आह्वान से रक्तदान के लिए उमड़ पड़ी भीड़, सेवा भाव से मनाया मोदी जी का जन्मदिन:  बृजमोहन अग्रवाल

माननीय प्रधानमंत्री  नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर सेवा पखवाड़े के अंतर्गत रायपुर में कई जगह रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।  जिसमें पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी शामिल हुए। भारतीय जनता युवा मोर्चा ने जय स्तंभ चौक पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया, जिसमें बड़ी संख्या में रक्तदान करने के लिए लोग पहुंचे। इस दौरान पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि मोदी जी के रक्तदान शिविर मानवता की सेवा के उद्देश्य से किए जा रहे हैं। ऐसे ही कई आयोजन अभी सेवा पखवाड़े के तहत आने वाले 15 दिनों तक आयोजित होते रहेंगे। 

बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि देश तो आजाद हो गया है, परंतु अब इस देश को गरीबी से आजाद करना है, कुपोषण से आजाद करना है, अन्याय से आजाद करना है, अत्याचार से आजाद करना है, अस्वस्थतता से आजाद करना है। इसके लिए देश के युवाओं के मन में देश के लिए कुछ करने की भावना जागृत हो इस संकल्प को लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा, मोदी जी के जन्मदिवस पर इस रक्तदान शिविर का आयोजन कर रहा है। इस अवसर पर लोगों के रक्तदान हेतु जागरूक करते हुए पूर्व मंत्री ने कहा कि लोगों की ऐसी धारणा बन चुकी है कि हम खून देंगे तो कमजोर हो जाएंगे, मगर सत्यता ये है कि ब्लड डोनेट करने पर नया खून का निर्माण होता है। जिससे शरीर में नई स्फूर्ति का संचार होता है, हमारे शरीर की बीमारियां दूर हो जाती है शरीर स्वस्थ रहता है। 

इस दौरान पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि आज ऐसे जन नेता का जन्मदिन है, जिन्होंने अपने पूरे जीवन को देश और विश्व के लिए लगा दिया। ऐसे इस विश्व के नेता और देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर उन्हें बधाई देते हैं। बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि आज मोदी जी सिर्फ देश के नहीं विश्व के सर्वमान्य नेता बन गए हैं। मोदी जी के नेतृत्व में एक बार फिर भारत विश्व गुरु बनने की तरफ बढ़ चला है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी गांव गरीब किसान मजदूर हर वर्ग खुशहाल हो किस दिशा में निरंतर प्रयास कर रहे हैं। भारतीय जनता पार्टी के सभी कार्यकर्ता आज उनके जन्मदिन से महात्मा गांधी औऱ लाल बहादुर शास्त्री के जन्मदिन तक सामाजिक गतिविधियों के जरिए सेवा का काम करेंगे और प्रधानमंत्री जी के जन्मदिन को सार्थक बनाने की कोशिश करेंगे। 

इस आयोजन के लिए बृजमोहन अग्रवाल ने भारतीय जनता युवा मोर्चा के सभी पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं का आभार जताया। इस अवसर पर भाजयुमो के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अमित साहू, जिलाध्यक्ष गोविंदा गुप्ता, तुषार चोपड़ा, संजू नारायण ठाकुर, निखिल, रमेश एवं अन्य कार्यकर्ता मौजूद रहे। 

 तेरापंथ जैन समाज ने भी किया विश्व के सबसे बड़े रक्तदान शिविर का आयोजन, आयोजकों को साधुवाद: बृजमोहन अग्रवाल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के जन्मदिन पर अखिल भारतीय तेरापंथ युवक परिषद द्वारा वर्ल्ड बिगेस्ट ब्लड डोनेशन कैंप का आयोजन किया। तेरापंथ जैन समाज ने बीटीआई ग्राउंड व तेरापंथ अमोलक भवन में रक्त दान शिविर का आयोजन किया। पूर्व मंत्री व विधायक बृजमोहन अग्रवाल जी ने भी इस सार्थक पहल में शामिल होकर आयोजकों व शिविर में आए हुए सभी लोगों का हौसला बढ़ाया। जैन समाज ने पूरे देश भर में 2000 से ज्यादा रक्तदान शिविर एवं छत्तीसगढ़ में 88 जगहों पर रक्तदान शिविर का आयोजन किया। मानवता की सेवा के लिए जो रक्तदान शिविर लगाए गए हैं, उसमें लोगों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया।

विश्व के इस सबसे बड़े रक्तदान शिविर के आयोजन के लिए पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने तेरापंथ जैन समाज व युवक परिषद का साधुवाद दिया व आभार प्रकट किया।