ढाई-ढाई साल के सीएम के मुद्दे पर दिग्विजय का तंज कहा, बीजेपी पहले अपना घर देखे

ढाई-ढाई साल के सीएम के मुद्दे पर दिग्विजय का तंज कहा, बीजेपी पहले अपना घर देखे

क दिवसीय दौरे पर छत्तीसगढ़ पहुंचे पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने प्रदेश में ढाई-ढाई साल के CM के फॉर्मूले पर अपनी बात रखी. उन्होंने छत्तीसगढ़ बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदेव साय के कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पत्र लिखने के मामले में कहा कि बीजेपी पहले अपना घर देखें. दिग्विजय ने कहा कि एमपी के मंत्री नरोत्तम मिश्रा अपराधियों को संरक्षण दे रहे हैं. दतिया क्षेत्र में 45 से ज्यादा कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे करवाये गए हैं. वो गृह मंत्री रहने लायक नहीं हैं. दिग्विजय सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार बेहतर काम कर रही है. एमपी उपचुनाव प्रचार में कम सक्रियता के सवाल पर कहा कि मैं पार्टी का कार्यकर्ता हूं. पार्टी जहां आदेश करती है जाता हूं.

दिग्विजय सिंह प्रदेश कांग्रेस कोषाध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल  के घर शोक संवेदना देने के लिए छत्तीसगढ़ पहुंचे हैं. धमतरी पहुंचकर उन्होंने खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल से मुलाकात की और उनके पिता विद्यासागर अग्रवाल को श्रद्धांजिल दी. दिग्विजय सिंह के साथ खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन भी मौजूद रहे. शाम 5 बजे तक दिग्विजय सिंह धमतरी में रहेंगे. देर शाम दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे.

खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति निगम के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के पिता विद्यासागर अग्रवाल का 16 अक्टूबर को निधन  हो गया था. 90 साल के विद्यासागर अग्रवाल धमतरी के वरिष्ठ नागरिक और समाजसेवी रह चुके हैं. उन्हें गौ सेवक के रूप में जाना जाता हैं. गौशाला निर्माण भी उन्होंने कराया था और इसके साथ ही गौसेवा के प्रति उनका विशेष लगाव रहा. गुरुवार को उनके पगड़ी रस्म और श्रद्धांजलि का कार्यक्रम आयोजित हैं. जिसमें प्रदेश भर से कांग्रेस और बीजेपी नेताओं की आने की संभावनाएं है. इसके अलावा बड़ी संख्या में स्थानीय लोग शामिल हो रहे हैं

 छत्तीसगढ़  के धमतरी में नान के अध्यक्ष रामगोपाल अग्रवाल के पिता विद्यासागर अग्रवालके निधन पर शोक व्यक्त करने पहुंचे पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंहने भाजपा  पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि हर साल ऑयल बांड  का रीपेमेंट होता है. ये करीब सवा लाख करोड़ रुपये का होता है. जबकि केंद्र सरकार पेट्रोल-डीजल के अतिरिक्त टैक्स सवा तीन लाख करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है.ऑयल बांड का पूरा पेमेंट भी कर दें, तो इनके पास सरप्लस दो लाख करोड़ रुपये बचते है. ऐसे में ऑयल बांड का मुद्दा कहाँ से आ गया.

इस बीच मध्यप्रदेश उपचुनाव के मुद्दे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि देशभर में महंगाई बढ़ती जा रही है. पेट्रोल-डीजल की कीमतें दोगुनी हो रही है. टैक्स रोज बढ़ रहे हैं.खाद नहीं मिल रहा है. खाद के दाम बढ़ने से किसान परेशान है. वहीं, नोटबन्दी का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नोटबंदी और जीएसटी लागू होने के बाद कई उद्योग धंधे बंद हो गए हैं. करोड़ो लोग बेरोजगार हो गए. इसको लेकर जनता में पूरी तरह से नाराजगी है.

साथ ही उन्होंने ऑयल बॉण्ड के मुद्दे को लेकर भाजपा पर पलटवार करते हुए कहा कि हर साल ऑयल बांड का रीपेमेंट होता है. ये करीब सवा लाख करोड़ रुपये का होता है. जबकि केंद्र सरकार पेट्रोल डीजल के अतिरिक्त टैक्स सवा तीन लाख करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है.ऑयल बांड का पूरा पेमेंट भी कर दें तो इनके पास सरप्लस दो लाख करोड़ रुपये बचते है ऐसे में ऑयल बांड का मुद्दा कहाँ से आ गया.

आगे उन्होंने कहा कि ऑयल बांड का भुगतान करने के बाद बचे पैसे का हिसाब तो ये है कि प्रधानमंत्री जी का महल बन रहा है. उपराष्ट्रपति का भवन बन रहा है.नई संसद बन रही है जबकि ब्रिटेन समेत देशों में पुराने संसद भवन में आज भी संसद चल रहा है.उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार फिजूल खर्ची रोकने में नाकाम है और जनता महंगाई से त्रस्त है.