क्या है बिलासपुर का भूगोल बार मामला, आप भी जानिए

क्या है बिलासपुर का भूगोल बार मामला, आप भी जानिए

जिले के मेग्नेटो मॉल स्थित भूगोल बार में हुए स्थानीय पुलिस के अधिकारी और बाउंसर के साथ का विवाद तूल पकड़ता जा रहा है. 3 दिन पहले रविवार को हुए हंगामा और हाथापाई की आंच कई अफसरों के गर्दन तक पहुंच सकती है. इस मामले को खुद सीएम भूपेश बघेल ने गंभीरता के लिया है. अफसरों को जांच और कार्रवाई के कड़े निर्देश दिए हैं. इस निर्देश के बाद छत्तीसगढ़ पुलिस सेवा में कार्यरत दंपती सहित 3 अफसरों के बयान दर्ज कर लिए गए हैं. जांच टीम भूगोल बार में पार्टी का आयोजन कराने वाले जिम्मेदार अफसर, आमंत्रित और शामिल लोग, घटना के समय अफसरों की उपस्थिति और थाने के वाकया पर फोकस करते हुए जांच का लेखाजोखा तैयार किया जा रहा है.

भूगोल बार में हुए हंगामे के बाद डीजीपीके आदेश पर मामले की जांच की जिम्मेवारी एडिशनल एसपी उमेश कश्यप को दी गई है. उप जेल अधीक्षक सोनाल डेविड, उनकी पत्नी डीएसपी सृष्टि चंद्राकर, डीएसपी स्नेहिल साहू का बयान दर्ज किया है. हालांकि इस पूरे प्रकरण में गौरेला एसडीओपी रश्मित कौर चावला  का बयान दर्ज नहीं हो पाया है. बार में बाउंसर के साथ विवाद, मारपीट की घटना के बाद किरकिरी झेल रहा विभाग स्थानांतरण के बाद भी जिले में जमे दो डीएसपी को आनन-फानन में स्थानांतरित शहर के लिए तैनाती सुनिश्चत करवा दी गई. पुलिस के इन दोनों अधिकारियों में कोटा की डीएसपी रश्मित कौर चावला का अगस्त महीने में गौरेला-पेंड्रा-मरवाही और सृष्टि चंद्राकर को जून महीने में कोंडागांव के बालक अपराध अन्वेषण शाखा के लिए स्थानांतरित किया गया था. लेकिन इन दोनों अफसरों को SP ने रिलीव नहीं किया था.

बता दें कि बीते रविवार की रात पुलिस अधिकारियों की बार में पार्टी हुई. ये पार्टी बिलासपुर के मेग्नेटो मॉल स्थित भूगोल बार में हुई. स्थानीय पुलिस के अधिकारी पार्टी कर रहे थे. इस दौरान रात 11 बजे महिला पुलिस अधिकारी अपने पति के साथ पहुंची थी, जहां समय को लेकर बाउंसर से विवाद हो गया. पुलिस अधिकारी होने का हवाला देने के बाद भी बाउंसर ने बार में जाने नहीं दिया. इस पर बात इतनी बढ़ी कि बाउंसर का महिला पुलिस अधिकारी के अधिकारी पति से झूमाझटकी हो गई. घटना को देखते हुए बार के अंदर पार्टी कर रहे पुलिस अधिकारियों ने सिविल लाइन पुलिस को सूचना दी. जब तक सिविल लाइन पुलिस मौके पर पहुंचती बाउंसर फरार हो चुका था. इसके बाद पुलिस अधिकारी सिविल लाइन थाना पहुंचे. इधर बाउंसर की तलाश शुरू हुई. लेकिन बाउंसर अपना मोबाइल बंद कर फरार हो चुका था. इधर इस घटनाक्रम के बाद सिविल लाइन थाने में पुलिस अधिकारी डटे रहे, लेकिन मामला दर्ज नहीं हुआ.

यह है पूरा मामलाः
रविवार की रात बिलासपुर के रामा मैग्नोटो मॉल के भूगोल बार में एक पार्टी थी. इसमें कोतवाली सीएसपी स्नेहिल साहू, डीएसपी रश्मित, सृष्टि चंद्राकर और सहायक जेल अधीक्षक सोनाल डेविड आदि शामिल होने पहुंचे थे. सृष्टि सोनाल की पत्नी हैं. दोनों पति-पत्नी को कार्यक्रम में पहुंचने में थाेड़ा विलंब हो गया था. इन दोनों को बार के बाहर खड़े बाउंसर ने रोका और परिचय मांगा. परिचत दिए जाने के बाद भी अफसर दंपती को अंदर नहीं जाने दिया गया. इसके बाद बाउंसर के साथ हाथापाई की नौबत पहुंच गई. घटना की जानकारी के बाद आस-पास के थानों की फोर्स पहुंची. तब तक बाउंसर भाग चुका था और मैनेजमेंट एवं पुलिस अफसरों के साथ एक बड़ा हंगामा खड़ा हो गया था. इस पूरे मामले पर पुलिस विभाग में जहां हड़कंप है वहीं मामले में उच्च स्तरीय जांच के लिए खुद सीएम ने निर्देश जारी किया है. इधर, इस हंगामे के बाद अटल बिहारी वाजपेयी विवि छात्र संघ ने श्रीकांत वर्मा मार्ग स्थित रामा मैग्नेटो माल के भीतर संचालित भूगोल बार को तत्काल बंद करने की दिशा में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक से की मांग किया है. संघ ने कहा है कि यहां युवाओं को नशे की ओर धकेला जा रहा है.