कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच *एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांच* संसदीय सचिव यू. डी. मिंज की पहल पर क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए लगातार हो रहे मेडिकल कैम्प

कुनकुरी एवं तपकरा स्वास्थ्य केंद्र में विशेषज्ञ चिकित्सकों ने किया मरीजों की जाँच   *एमएमआई रायपुर की सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास व बिलासपुर रेलवे गायनोकोलोजिस्ट विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने मरीजों की जांच*  संसदीय सचिव यू. डी. मिंज की पहल पर क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए लगातार हो रहे मेडिकल कैम्प

जशपुरनगर - जिले के लोगों कों बेहतर स्वास्थ्य सुविधा देने के लिए लगातार मेडिकल कैम्प आयोजित किये जा रहे है  इसी कड़ी में कुनकुरी एवं तपकरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में माध्यम  संस्था के सहयोग से दो दिवसीय स्वास्थ्य शिविर लगाया गया।शिविर में एमएमआई रायपुर व बिलासपुर रेलवे के विशेषज्ञ डॉक्टरों ने मरीजों की जांच की।

खण्ड स्वास्थ्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. किरण कुजूर ने बताया कि संसदीय सचिव यू.डी. मिंज की पहल पर क्षेत्र के मरीजों को अच्छे विशेषज्ञ चिकित्सकों से इलाज कराने के लिए शिविर लगाया गया। जिसमें कुनकुरी में 103 एवं तपकरा में 197 मरीजों का जांच व उपचार किया गया। अपोलो क्लिनिक रायपुर से आईं सीनियर इंडो क्रायनोलॉजिस्ट डॉ. कल्पना दास ने बताया कि लापरवाही और बीमारियों को छुपाने की आदत के चलते महिलाओं को कई प्रकार की परेशानियों का सामना करना पड़ता है। नियमित साफ-सफाई और समय - समय पर शरीर की जांच कराते रहने से महिलाओं में बीमारियां घर नहीं बना सकतीं। उन्होंने अस्प्ताल की स्वच्छता को देखकर डॉक्टरों और स्टाफ की तारीफ़ की।

वहीं विधायक एवं संसदीय सचिव यू. डी. मिंज की धर्मपत्नी स्त्री रोग एवं प्रसूति रोग विशेषज्ञ डॉ. इंदुबाला मिंज ने कहा कि मैं इस अस्पताल में काम कर चुकी हूँ।लंबे समय से आदिवासी अंचल में स्वास्थ्य सेवा देने के लिए मेरे सीनियर डॉक्टरों को स्वास्थ्य शिविर में आमंत्रित किया जा रहा है। जिसका लाभ भी देखने को मिल रहा है। जो मरीज बड़े डॉक्टरों को दिखाने के लिए हजारों रुपए खर्च कर देते थे,वे यहां निःशुल्क सलाह ले पा रहे हैं। उन्होंने बताया कि 26 नवम्बर कों जिला अस्पताल जशपुर,27 नवम्बर कों सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुनकुरी एवं आज 28 नवम्बर सोमवार को तपकरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य शिविर लगाया गया जिसमे ग्रामीण क्षेत्र के लगभग 197 मरीजों ने अपनी जाँच कराई।