छत्तीसगढ़ की वजह उत्तर प्रदेश में पेट्रोल भरने जा रहे स्थानीय लोग, जानिए क्या है वजह

छत्तीसगढ़ की वजह उत्तर प्रदेश में पेट्रोल भरने जा रहे स्थानीय लोग, जानिए क्या है वजह

 एक ओर महंगाई ने पहले से ही आम जनता की कमर तोड़ कर रख दी है. दूसरी ओर दिपावली से ठीक एक पहले केंद्र सरकार ने देशवासियों को तोहफा देते हुए पेट्रोल पर 5 रूपये और डीजल पर 10 रूपये महंगाई की कटौती की है. इसी क्रम में छत्तीसगढ़ में पेट्रोल 103.95 पैसा और डीजल 95.85 रुपये है. जबकी उत्तरप्रदेश में पेट्रोल 96.96 रुपये और डीजल 88.45 रुपये प्रति लीटर है.

वाड्रफनगर में रहनेवाले लोगों ने बताया कि अगर प्रदेश सरकार सेस टैक्स कम कर देगी तो पेट्रोल का रेट कम हो जाएगा. वहीं अचानक तेल की कीमत कम होने से पेट्रोल पम्प के संचालकों को लाखों का घाटा हुआ है. उन्होंने बताया कि हमारे पास पहले से काफी मात्रा में तेल का भंडारन था और सरकार ने बिना सूचना दिए तेल की कीमत कम कर दी. जिससे हमें लाखों का नुकसान हो रहा है.
मालवाहक गाड़ियों के संचालक ने बताया कि हमें छत्तीसगढ़ में अधिक रेट में तेल मिल रहा है. उत्तर प्रदेश में पेट्रोल कम रेट में मिलता है. जिससे हमें उत्तर प्रदेश में भरवाने में सुविधा होती है. मालिक वाहनों ने बताया कि जब हम उत्तर प्रदेश से छत्तीसगढ़ में एंट्री होते हैं तो यूपी में ही गाड़ी का टंकी फुल करवा लेते हैं. ताकि हमें छत्तीसगढ़ में अधिक रेट में तेल भरवाना ना पड़े.