सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, स्वामी आत्मानंद स्कूल में अब मिलेगा 50 बच्चों को प्रवेश

सीएम भूपेश बघेल ने स्वामी आत्मानंद स्कूल को लेकर बड़ा फैसला किया है. अब स्वामी आत्मानंद स्कूल की प्रत्येक कक्षा में 50 विद्यार्थियों का प्रवेश हो सकेगा. अबतक यह संख्या केवल 40 तक सीमित थी. यानी हर कक्षा में 10 अतिरिक्त सीट बढ़ाई जाएगी.

सीएम भूपेश बघेल का बड़ा फैसला, स्वामी आत्मानंद स्कूल में अब मिलेगा 50 बच्चों को प्रवेश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आत्मानंद अंग्रेजी मीडियम स्कूल  को लेकर बड़ा फैसला किया है. सीएम ने स्वामी आत्मानंद के स्कूलों में 40 विद्यार्थियों की प्रवेश संख्या बढ़ाकर 50 कर दी है. अब कक्षाओं में 50 विद्यार्थी प्रवेश लेंगे. मुख्यमंत्री के इस फैसले से वो बच्चे लाभान्वित हो सकेंगे, जो कम सीट रहने की वजह से आत्मानंद स्कूल में प्रवेश लेने से वंचित रह जाते थे.

स्वामी आत्मानंद स्कूल की कक्षाओं में पहले सिर्फ 40 बच्चों को प्रवेश मिला करता था, लेकिन अब उसे बढ़ाकर 50  कर दिया गया है. स्वामी आत्मानंद स्कूल छत्तीसगढ़ सरकार का शिक्षा के क्षेत्र में माइलस्टोन है. इस स्कूल के प्रति अभिभावकों का गजब का उत्साह है. अत्याधुनिक पढ़ाई के तमाम माध्यमों के साथ खोले गये आत्मानंद स्कूल में बच्चों के पढ़ने का सपना सच हो, इसलिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ये फैसला लिया है.

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. आलोक शुक्ला को सभी कक्षाओं में 10 सीट बढ़ाने का निर्देश दिया है. खास बात यह है कि मुख्यमंत्री ने गुणवत्ता सुनिश्चित करते हुए संख्या बढ़ाने के निर्देश दिए हैं. छत्तीसगढ़ में 172 सरकारी अंग्रेजी माध्यम स्कूल संचालित हैं. स्वामी आत्मानंद के नाम से संचालित इन स्कूलों में एडमिशन प्रक्रिया चल रही है. ऐसे में लोगों की मांग और उत्साह को देखकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बड़ा फैसला लिया है.