भिलाई के इस ATM में लाखों की चोरी, जाते जाते किया आग के हवाले

भिलाई के इस ATM में लाखों की चोरी, जाते जाते किया आग के हवाले

भिलाई । भिलाई नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत हुडको में भारतीय स्टेट बैंक के दो एटीएम मशीन काटकर आरोपियों द्वारा लाखों रुपए की चोरी कर फरार हो गए है। इस दौरान आरोपियों ने फरार होने के पूर्व दोनों ही एटीएम मशीन एवं एयरकंडीशनर में भी आग लगा दी। भारतीय स्टेट बैंक के द्वारा दोनों ही एटीएम में सुरक्षा गॉड तैनात नहीं किए गए हैं । फिलहाल भिलाई नगर पुलिस के द्वारा आरोपियों को पकड़ने के लिए सीसीटीवी फुटेज का अवलोकन किया जा रहा है। अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर विवेचना की जा रही है।

मिली जानकारी के अनुसार भारतीय स्टेट बैंक के दो एटीएम हुडको के एक श्री राम चौक एवं एक मंगल बाजार में स्थापित है। कल रात को करीब 1:30 बजे चार पहिया वाहन में सवार आरोपियों के द्वारा एक-एक करके दोनों ही एटीएम में धावा बोला गया। एटीएम काट कर के अंदर रखें लाखों रुपए चोरी किए गए। इसके बाद दोनों ही एटीएम मशीन एवं के एयरकंडीशनर में आग लगा दी गई। बैंक को एटीएम से मिले अलर्ट मैसेज के बाद बैंक अधिकारी हरकत में आए । पुलिस को सूचित किया गया। पुलिस पहुंचती तब तक आरोपी फरार हो चुके थे। कितने रुपए निकाले गए हैं, यह अभी बैंक की तरफ से जानकारी नहीं दी गई है।

दोनों ही एटीएम में सुरक्षा को लेकर के बैंक प्रबंधन के द्वारा कोई व्यवस्था नहीं की गई है। बैंक प्रबंधन की ओर से दोनों ही एटीएम के सुरक्षा के लिए सुरक्षा कर्मी की तैनाती भी नहीं की गई है। इसी घोर लापरवाही के चलते आरोपियों के द्वारा आसानी से घटना को अंजाम दिया गया और लाखों रुपए चोरी कर फरार हो गए।